रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी रायपुर के खमतराई थाने की पुलिस ने 47 लाख रुपये के गबन के मामले में फरार आरोपित मुंशी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से 10 लाख 18 हजार रुपये जब्त हुआ है। आरोपित रेशम लाल फेर वेयर हाऊस भनपुरी में मुंशी के पद पर कार्यरत था। खमतराई थाने में वसीम हसन शेख निवासी मीरा रोड ईस्ट मुंबई ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि रिलायंस जियो मार्ट के सीएबीटी प्रालि के वेयर हाउस भनपुरी के मुंशी रेश्म लाल फेकर के द्वारा जियो मार्ट के प्रोडेक्ट ब्रिकी की 47 लाख 45 हजार 820 रुपये का गबन किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी थी।

मुखबिर की सूचना और मोबाइल के लोकेशन के आधार पर बलौदाबाजार क्षेत्र में आरोपित का पता चलने पर टीम रवाना हुई। आरोपित थाना पलारी के कुसमुंडी गांव में अपने रिश्तेदार के घर छिपा हुआ था। आरोपित ने राशि गबन करना स्वीकार किया है। आरोपित के पास से 10 लाख 18 हजार रुपये नकद जब्त किया है। वहीं आरोपित ने अपने गृह ग्राम अर्जुनी थाना भाठापारा में मकान निर्माण में 10 लाख रुपये लगा दिए हैं और 10 लाख 50 हजार की जमीन खरीदी की है। वहीं आरोपित कश्मीर, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल घूमने में दो लाख खर्च किए हैं।

मोबाइल टावर से गिरकर मजूदर की मौत, पांच माह बाद ठेकेदार समेत चार के खिलाफ मामला दर्ज

मोबाइल टावर कंपनी में काम कर रहे एक मजदूर की गिरकर मौत गई। मार्च में हुए इस हादसे पर कबीर नगर थाना पुलिस ने पांच माह बाद ठेकेदार शक्ति सिंह, राजवीर सिंह, विजय गुप्ता और सुपरवाइजर विजय चंदेल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि तीन मार्च को काम करते वक्त शाम करीब छह बजे टावर पर चढ़े विष्णु कुमार साहू हादसे का शिकार हुआ। वह जब केबल वायर बांध रहा था तभी उसका पैर फिसल गया और कई फीट की ऊंचाई से सिर के बल गिर गया। इससे उसे गंभीर चोट आई। आनन-फानन में कुछ लोग उसे नजदीकी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक मुंगेली का रहने वाला था। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की। पुलिस के अनुसार बिना सुरक्षा उपकरण के श्रमिकों से काम लेने की जानकारी सामने आई है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close