रायपुर। ब्लैकमेलिंग और पैसा उगाही के मामले में गिरफ्तार अंतागढ़ टेपकांड के मुख्य गवाह फिरोज सिद्दीकी को सिविल लाइन पुलिस ने बुधवार को एसीजीएम पंकज आलोक तिर्की की कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने फिरोज से मंगलवार को पूछताछ की, लेकिन उसने मुंह नहीं खोला, लिहाजा उससे विस्तृत पूछताछ करने कोर्ट में आवेदन पेशकर तीन दिन का पुलिस रिमांड मांगा लेकिन कोर्ट ने दो दिन का रिमांड मंजूर किया। फिरोज सिद्दीकी को अब 2 अगस्त की शाम 4 बजे कोर्ट में पेश करना होगा।

पप्पू फरिश्ता को ब्लैकमेलिंग और पैसा उगाही की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने मंगलवार को केस दर्ज कर गिरफ्तार किया था। उसके शैलेंद्र नगर स्थित घर समेत तीन ठिकानों की तलाशी लेकर वहां से चार सूटकेस सीडी, तीन सीपीयू, लैपटॉप और अन्य सामग्री जब्त की थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक फिरोज सिद्दीकी से देर रात तक पूछताछ की गई। उससे ब्लैकमेलिंग को लेकर जानकारी चाही गई, लेकिन उसने कोई ठोस जवाब नहीं दिया।

लिहाजा उससे विस्तृत पूछताछ करने पुलिस रिमांड में लेने के लिए सीजीएम भूपेश बासनेकर के छुट्टी पर होने की वजह से एसीजीएम पंकज आलोक तिर्की की कोर्ट में आवेदन पेश किया, जिसे 2 अगस्त तक मंजूर कर लिया गया। इधर फिरोज के वकील शाहिद सिद्दीकी के आवेदन पर कोर्ट ने मामले में थाना प्रभारी से प्रतिवेदन मांगा है। फिरोज के घर से जब्त लैपटॉप और अन्य सामग्रियों को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजने की तैयारी की जा रही है।

और शिकायत का इंतजार

पुलिस सूत्रों ने बताया कि ब्लैकमेलिंग के प्रकरण में दो से तीन और लोगों गिरफ्तारी हो सकती है। यह भी चर्चा गर्म है कि फिरोज के खिलाफ कुछ रसूखदार थाने में शिकायत कर सकते हैं। पुलिस को इसका इंतजार है। फिरोज ने पप्पू फरिश्ता का स्टिंग ऑपरेशन कर उससे 1.90 करोड़ की मांग की थी।

पप्पू ने 25 लाख रुपये दिए भी थे, बावजूद इसके फिरोज ने आडियो-वीडियो वायरल कर दिया था। शिकायत पर फिरोज के खिलाफ केस दर्ज किया गया। इससे पहले भी फिरोज के खिलाफ लिखित में शिकायत हुई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

जमानत पर 2 को सुनवाई

फिरोज सिद्दीकी के वकील शाहिद सिद्दीकी ने सीजीएम भूपेंद्र बासनेकर की कोर्ट में बुधवार को ही जमानत की अर्जी लगाई। जमानत अर्जी पर 2 अगस्त को सुनवाई होगी। फिरोज की ओर से कोर्ट में यह दलील दी गई कि अंतागढ़ टेपकांड का वह मुख्य गवाह है इसलिए झूठे केस में उसे फंसाने की साजिश की जा रही है।

OMG : हर साल बढ़ जाती है इस शिवलिंग की ऊंचाई

जशपुरिया मिर्च : झन्नाट ऐसी कि मुंहमांगी कीमत दे रहे व्यापारी, देखें VIDEO

यहां शिवलिंग से आती है तुलसी की गंध, देखें पौराणिक शिवालयों की तस्वीरें

अद्भुत नजारा : जब बादल खींचने लगे तालाब का पानी, देखें VIDEO

Posted By: Nai Dunia News Network