रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शराब सेवन कर नशे की हालत में वाहन चलाने वालों के विरुद्ध विशेष अभियान कार्रवाई जारी है। रविवार को 10 नशेड़ियो पर कार्रवाई कर एक लाख से अधिक का जुर्माना वसूला गया। यातायात बाधित कर रोड में डीजे बजाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। दो दिनों में तीन डीजे संचालकों से 10 हजार का जुर्माना लिया गया। उल्लेखनीय है कि शहर की यातायात व्यवस्था के सुगम संचालन साथ लापरवाह वाहन चालकों और नियम तोड़ने वालों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए अधिकारियों ने विशेष निर्देश दिया है।

शहर के प्रमुख मार्गों एवं चौक चौराहों पर तैनात रहकर नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। रोजाना दर्जनों ऐसे चालकों के विरुद्ध कार्रवाई हो रही है। यातायात पुलिस रायपुर द्वारा प्रत्येक शनिवार और रविवार को विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाता है। जिसके तहत नशे की हालत में वाहन चलाते पाए जाने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए प्रकरण कोर्ट भेजा जाता है।

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से वृद्धा की मौत

उरला थाना इलाके में अज्ञात वाहन की चपेट में आकर एक वृद्धा की मौत हो गई। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम बाना उरला के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आकर एक 65-70 साल की वृद्ध महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

उसे उपचार के लिए डीकेएस अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच के बाद डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। इस घटना को लेकर लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया है। लोगों का कहना है कि इस सड़क पर शाम होने के बाद बड़ी गाड़ियां तेज गति से निकलती है। जिसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं होते रहती है।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close