रायपुर। 25 करोड़ रुपये बकाया भुगतान की मांग को लेकर बीते पांच अक्टूबर से आंदोलन कर रहे ठेकेदार संघ को अब शहर सरकार पर भरोसा नहीं रहा। उन्हें भिलाई निगम में प्रशासक बैठने का इंतजार है। भिलाई नगर निगम के ठेकेदारों का भुगतान 2017 से 25 करोड़ रुपये का बकाया है। ठेकेदारों द्वारा दो साल से बिल की मांग की जा रही थी। भुगतान नहीं होने पर ठेकेदारों ने पांच अक्टूबर से अनिश्चित कालीन धरने की शुरुआत की थी।

धरना 105 दिन से लगातार जारी है। इस दौरान ठेकेदार संंघ द्वारा 50 से ज्यादा ज्ञापन सौंपा जा चुका है। मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, पीएचई मंत्री, सांसद विजय बघेल, वैशाली नगर विधायक, भिलाई महापौर, जिला कलेक्टर, निगम आयुक्त तक गुहार लगाई जा चुकी है। विधायक बृजमोहन अग्रवाल इस मामले को विधानसभा में भी उठा चुके हैं। ठेकेदारों ने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री डाक्टर रमन सिंह को भी ज्ञापन सौंपा।

अब प्रशासक से लगाएंगे गुहार

शहर सरकार का कार्यकाल तीन दिन शेष है। 20 जनवरी को कार्यकाल खत्म होते ही 21 जनवरी से प्रशासक निगम का कामकाज संभालेंगे। ठेकेदार संघ को भरोसा है कि प्रशासक के माध्यम से उनके 25 करोड़ रुपये का भुगतान संभव हो जाएगा। फिलहाल, कार्यकाल खत्म होने का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद ही प्रशासक से प्रतिनिधिमंडल मुलाकात करेगा।

इलेक्ट्रानिक मीडिया में अभियान

ठेकेदार संघ ने अपने भुगतान की मांग को लेकर शहर भर में फ्लैक्स लगवाए, वाल राइटिंग कराई। अब इलेक्ट्रानिक मीडिया में शहर सरकार के खिलाफ अभियान चलाना शुरू कर दिया है। भिलाई निगम के अब तक चारों कार्यकाल में इस कार्यकाल को सबसे कमजोर कार्यकाल बताया जा रहा है।

भुगतान होने तक जारी रहेगा आंदोलन

भिलाई निगम ठेकेदार संघ के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार पाटनी ने बताया कि हमें अब शहर सरकार पर भरोसा नहीं रहा। 21 तारीख से प्रशासक के बैठते ही सबसे पहले हम ज्ञापन देकर भुगतान करने की मांग रखेंगे। भुगतान तक आंदोलन जारी रहेगा। उम्मीद है कि प्रशासक ठेकेदारों की मांग को स्वीकार करेंगे और बकाया भुगतान कराएंगे।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags