Coronavirus In Raipur: रायपुर। राजधानी में गुरुवार को मिले 17 नए मामलों के साथ ही यहां मरीजों की संख्या 373 हो गई है। इनमें 167 सक्रिय मरीज हैं, जबकि 204 का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य ने नए संक्रमितों की जानकारी देते हुए बताया कि 17 नए मरीजों में छह रॉयल एम्बियंस, तीन मिडटाउन होटल में क्वारंटाइन हुए छात्र हैं, जो किर्गिस्तान से लौटे हैं। इधर एम्स का एक इंजीनियर, फार्मासिस्ट, स्वास्थ्य विभाग के तीन स्वास्थ्य कर्मी, माना चौथी बटालियन का पुलिस जवान संक्रमित संक्रमित पाए गए। दो अन्य संक्रमित बताए जा रहे हैं। संक्रमित मरीजों की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने रावतपुरा कॉलोनी, टाटीबंध, अभनपुर, सत्यम विहार, पचपेड़ी नाका क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि किर्गिस्तान से अब तक 188 मेडिकल छात्र लौटे हैं। इसमें से लगभग 80 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि बचे सभी क्वारंटाइन सेंटर में हैं।

एम्स के कर्मियों में दहशत

इधर एम्स में लगातार संक्रमित मरीजों के मामले सामने आ रहे हैं। लगातार चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ, वार्ड ब्वाय, सफाई कर्मचारी, वार्ड में इलाज कराते मरीज, फार्मासिस्ट संक्रमित होते जा रहे हैं। इसे लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को दहशत का माहौल है।

छत्तीसगढ़ में संक्रमितों का आंकड़ा 3000 के पार

कोरोना के गुरुवार को मिले 72 नए मामलों के साथ छत्तीसगढ़ में संक्रमितों का आंकड़ा 3000 के पार चला गया है। लेकिन खुशी की बात यह है कि 80 फीसद मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं। अब तक मिले 3013 मरीजों में 2362 लोग स्वस्थ हुए हैं और 637 का इलाज चल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजधानी में किर्गिस्तान से लौटे नौ मेडिकल छात्र, तीन स्वास्थ्य कर्मी, एम्स के एक इंजीनियर समेत गुरुवार को सबसे अधिक 17 मरीज मिले हैं। बेमेतरा में 12, जगदलपुर में 10, बिलासपुर में नौ, बलरामपुर में सात, जांजगीर-चाम्पा में पांच, दंतेवाड़ा में चार, सरगुजा में तीन, कोरबा, रायगढ़, मुंगेली, कांकेर और बलोद में एक-एक संक्रमित की पहचान की गई है।

स्वस्थ हुए 59 मरीजों में कोरबा के 21, बलरामपुर के 10, राजनांदगांव व रायगढ़ के छह-छह, रायपुर के पांच, दुर्ग व गरियाबंद के तीन-तीन, जशपुर के दो, बालोद, बेमेतरा और महासमुंद के एक-एक मरीज शामिल हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रदेश में अब तक एक लाख 66 हजार 656 सैंपल की जांच की गई है। हाल ही में खुली बिलासपुर और अंबिकापुर की ट्रू-नॉट टेस्टिंग लैब में 67 सैंपल की जांच की गई है। रायपुर लालपुर की ट्रू-नॉट आइआरएल लैब में 7600 सैंपल की जांच की गई है। बाकी एक लाख 58 हजार 989 सैंपल की जांच एम्स, आंबेडकर अस्पताल, रायगढ़ और जगदलपुर मेडिकल कॉलेज की आरटी-पीसीआर लैब में हुई है।

प्रदेश में कोरोना की स्थिति

नए केस - 73

सक्रिय - 637

स्वस्थ - 2362

कुल - 3013

मौत - 14

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan