रायपुर। Air India Big Lapse: हवाई यात्री ध्‍यान दें। अब आरटीपीसीआर की निगेटिव जांच रिपोर्ट लाने पर ही आप एयरपोर्ट से बाहर निकल सकेंगे। छत्तीसगढ़ में मंगलवार से हवाई यात्रियों के लिए यह नियम लागू कर दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों को अपने साथ आरटीपीसीआर की निगेटिव जांच रिपोर्ट रखनी होगी। इस जांच रिपोर्ट के बिना यात्रियों को रायपुर विमानतल से बाहर जाने की अनुमति नहीं मिलेगी।

इसके बावजूद एयर इंडिया ने इस मामले में बड़ी चूक बरती और करीब छह यात्रियों को बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट के ही दिल्ली से रायपुर ले आई। विमानन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर विमानतल में वहां तैनात स्वास्थ्य अधिकारी व चिकित्सकों ने यात्रियों से जांच रिपोर्ट मांगा तो यात्रियों ने कहा कि उनके पास आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट नहीं है।

बताया जा रहा है कि इसे लेकर हवाई यात्रियों और एयर इंडिया फ्लाइट प्रबंधन के बीच बहस भी हुई। इस बारे में स्वास्थ्य अधिकारी का कहना भी है कि कोविड टेस्ट दिल्ली में चेकिंग नहीं होना काफी बड़ी लापरवाही है। जबकि नियम के अनुसार बिना कोविड टेस्ट रिपोर्ट के कोई भी यात्री यात्रा नहीं कर सकता।

बताया जा रहा है कि ये यात्री एयर इंडिया की सुबह आठ बजे की फ्लाइट से रायपुर पहुंचे थे। गौरतलब है कि मंगलवार से बाहर से छत्तीसगढ़ आने वाले हवाई यात्रियों के लिए यह नियम लागू हो गया है कि उन्हें अपने साथ आरटीपीसीआर की निगेटिव जांच रिपोर्ट लानी होगी। इसके बाद ही उन्हें विमानतल से बाहर जाने दिया जाएगा।

वापस भेजे गए हवाई यात्री

बिना जांच रिपोर्ट के यात्रियों को रायपुर विमानतल से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती। इसके लिए अथारिटी ने एयर इंडिया को कह दिया है कि वह सभी छह यात्रियों को वापस ले जाएं।

-राकेश सहाय, निदेशक, स्वामी विवेकानंद विमानतल

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags