रायपुर। Announcement Of Sindhi Society: राष्ट्रीय सिंध युवा ब्रिगेड की बैठक न्यू राजेंद्र नगर स्थित प्रदेश कार्यालय में हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि चेट्रीचंड्र के मौके पर पूरे शहर भर में भगवान झूलेलाल की मिट्टी से निर्मित प्रतिमा का नि:शुल्क वितरण किया जाएगा। साथ ही फोटो फ्रेम भी दिया जाएगा।

राष्ट्रीय सिंध युवा ब्रिगेड के अध्यक्ष विशाल कुकरेजा ने बताया कि ब्रिगेड के नेतृत्व में भगवान श्री झूलेलाल का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाने की तैयारियां शुरू कर दी गई है। शीघ्र ही प्रतिमा निर्माण करने का ऑर्डर कलाकारों को दिया जाएगा।

प्रदेश मीडिया प्रभारी अंकित बसंतवानी ने बताया कि निःशुल्क प्रतिमा वितरण के लिए पंजीयन किया जाएगा ताकि पंजीयन के अनुसार प्रतिमा बनवाई जा सके। चार दिनों तक पूजा अर्चना के बाद झूलेलाल उत्सव के दूसरे दिन प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा। उत्सव वाले दिन महाभंडारे का आयोजन भी किया जाएगा।

बैठक में मुख्य रूप से मुखी शंकरलाल वरंदानी, प्रदेश प्रवक्ता प्रशांत गावरी, प्रदेश सचिव अमित नागदेव, प्रदेश सचिव मनीष रामानी, यश शर्मा, सागर कुकरेजा, योगेश भाटिया, हार्दिक देवानी, प्रेम मेघजानी, प्रतीक गावरी, वरुण हबलानी, दीपक जादवानी, डोमेश पंजवानी, साहिल नागवानी, यश नागवानी, मनीष सचदेव आदि सदस्य मौजूद थे।

व्यापारियों से अपील दुकान पर विराजित करें

राष्ट्रीय सिंध युवा ब्रिगेड ने व्यापारियों से अपील की है कि वे अपने संस्थान में प्रतिमा स्थापित करें। साथ ही घर पर भी विराजित करें ताकि बच्चे भी समाज की संस्कृति से अवगत हो सकें।

18 जिलों में प्रतिमा वितरण

संस्था ने निर्णय लिया है कि छत्तीसगढ़ के 18 जिलों में नि:शुल्क मिट्टी से बनी भगवान झूलेलाल की प्रतिमा का वितरण किया जाएगा। वितरण कार्य जिलों के अध्यक्षों के नेतृत्व में किया जाएगा।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags