रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बस्तर की बेटी सुश्री अनूपा दास ने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में एक करोड़ रुपये जीत लिए हैं। जगदलपुर के पंचपथ चौक निवासी अनूपा दास अब सात करोड़ रुपये के लिए आखिरी सवाल का सामना करेंगी। कार्यक्रम का प्रसारण 25 नवंबर को होगा।

सोनी टीवी में अनूपा दास के एक करोड़ रुपये जीतने का प्रोमो दिखाया जा रहा है। प्रोमो में एंकर अमिताभ बच्चन एक करोड़ रुपये के इनाम जीतने की घोषणा कर रहे हैं। अनूपा सात करोड़ के सवाल का सामना कैसे करती हैं, इस पर सबकी निगाहें टिक गईं हैं। इधर बस्तर की बेटी के केबीसी में एक करोड़ रुपये जीतने की उपलब्धि से जुड़ी खबर रविवार को यहां इंटरनेट मीडिया में सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही। केबीसी में हाट सीट तक पहुंचने वाली वे बस्तर संभाग की अब तक की पहली प्रतिभागी हैं। दिन भर अनूपा और परिवार को बधाई देने उनके घर पर मित्रों, परिचितों का तांता लगा रहा।

कैंसर पीड़ित मां का इलाज कराने गई थीं मुंबई, लाकडाउन में फंसीं

पेशे से सरकारी शिक्षिका अनूपा दास तीन बहनों में सबसे बड़ी हैं। वह शहर से सटे आसना हायर सेकंडरी स्कूल में भौतिकी की व्याख्याता हैं। पिता दिनेश चंद्र दास ज्योतिषाचार्य हैं। माता श्रीमती सरस्वती दास रिटायर्ड बैंकर हैं जो कुछ समय से कैंसर से पीड़ित हैं। 2019 में मां को कैंसर होने की बात सामने आने पर पूरा परिवार चिंता में डूब गया। इस दौरान इलाज पर काफी पैसे भी खर्च हुए। इस साल फरवरी में कोरोना संकट गहराने से पहले अनूपा दास मां सरस्वती दास को इलाज के लिए मुंबई लेकर गईं थीं। मार्च में पूरे देश में लाकडाउन लग गया। वहां मां-बेटी किराए का कमरा लेकर रहने को मजबूर हो गईं। वहीं पर पहली बार केबीसी में जाने के लिए प्रयास करने का विचार उनके मन में आया। मां का इलाज कराने के बाद कुछ समय पहले ही मां-बेटी अनलाक-4 में जगदलपुर लौटी हैं। यहां लौटने के बाद अनूपा दास ने केबीसी में जाने का प्रयास किया और सफल हो गईं।

सरकारी स्कूल से की पढ़ाई

अनूपा दास ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पंचपथ चौक स्थित कन्या शाला में शुरू की। मिडिल स्तर से हायर सेकंडरी तक की पढ़ाई महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल जगदलपुर से पूरी करके पीजी कालेज धरमपुरा से उन्होंने भौतिकी में एमएससी की डिग्री हासिल की। वे दिल्ली यूपीएससी की तैयारी के लिए गईं थीं। अनूपा की सफलता पर उत्कल समाज ने खुशी जाहिर की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस