रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

धरसीवां थाना क्षेत्र के गिरौद गांव में शुक्रवार को बाउंड्रीवाल बनवाने में लगे एक ठेकेदार से चार बदमाशों ने दो लाख रुपये की मांग की। ठेकेदार ने पैसा देने से मना किया तो मारपीट करते हुए उसके गले से सोने की एक चेन खींचकर फरार हो गए। घटना की शिकायत पर पुलिस ने लूट के चारों आरोपितों को देर रात गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक गिरौद में रेलवे फाटक के पास प्रमोद अग्रवाल की खाली जमीन पर चौबे कालोनी निवासी ठेकेदार शशिकांत तिवारी (49)शुक्रवार दोपहर 3 बजे बाउंड्रीवाल बनवाने में लगा था। इसी बीच गांव के विकास साहू उर्फ गजनी, रोशन वर्मा, निलेश वर्मा और परमेश्वर सागरवंशी वहां पहुंचे। चारों युवकों ने ठेकेदार के साथ गाली-गलौज करते हुए उससे दो लाख रुपये तुरंत देने की मांग की। यह राशि न देने पर चारों युवक उसके साथ मारपीट करने लगे। इतना ही नहीं, जाते-जाते उसके गले से दो तोला वजनी सोने की चेन खींचकर भाग गए।

लूटी गई चेन की कीमत करीब 70 हजार रुपये बताई जा रही है। घटना के बाद पीड़ित ठेकेदार ने धरसीवां थाने में शिकायत दर्ज कराई। ठेकेदार की शिकायत पर पुलिस ने लूट का मामला दर्ज किया। ठेकेदार शशिकांत तिवारी ने पुलिस को बताया कि वह गिरौद में प्रमोद कुमार अग्रवाल के स्वामित्व की खसरा नंबर 544/3 रक्बा 0.603 हेक्टेयर जमीन पर बाउंड्रीवाल का निर्माण करवा रहा है। काम को देखने गया था, वहां सुंदरलाल पांडेय की मौजूदगी में मजदूर काम कर रहे थे। इसी बीच गांव के चारों बदमाशों ने आकर कहा कि नजूल की जमीन में बाउंड्री नहीं करने देंगे, इसके एवज में दो लाख रुपये देना पड़ेगा। शशिकांत ने रजिस्ट्री की जमीन में बाउंड्रीवाल कराने की बात कहते हुए पैसा देने से मना किया तो रोशन वर्मा ने गाली देते हुए राड से उसके दाहिने पैर पर वार कर दिया। निलेश वर्मा, विकास साहू ने मारपीट की। इसी दौरान विकास साहू ने गले से चेन लूट ली। मजदूरों के बीच-बचाव करने पर चारों बदमाश गिरौद व मांढर की ओर भाग गए।

लूट, चोरी की अन्य वारदात का शक

पकड़े गए चारों आरोपितों के कब्जे से ठेकेदार की लूटी गई चेन बरामद कर ली गई। चारों से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। दरअसल गांव के आसपास होने वाली अन्य घटनाओं के बारे में भी उनसे पूछताछ चल रही है, क्योंकि उन चारों के खिलाफ उस क्षेत्र में लूट, चोरी की भी शिकायत पुलिस को मिली है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में कुछ और मामले खुलने की उम्मीद है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना