रायपुर। Assistant Professor Recruitment: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (पीएससी) सहायक प्राध्यापक भर्ती में साक्षात्कार के महज आधे घंटे बाद ही सफल अभ्यर्थियों की चयन सूची जारी कर रहा है। अब तक संस्कृत, माइक्रोबायोलाजी, बायो केमेस्ट्री, फारेस्ट्री, बायो टेक्नोलाजी, विधि, जियोलाजी, सोशियोलाजी, साइकोलाजी, होम साइंस, हिंदी के परिणाम जारी कर दिए हैं।

पीएससी के अध्यक्ष टामन सिंह सोनवानी ने बताया कि अभी पीएससी के पास कई परीक्षाओं के प्रस्ताव हैं। परीक्षाएं लगातार चल रही हैं। जल्द ही सिविल जज की मुख्य परीक्षा होगी। इसके बाद साक्षात्कार की प्रक्रिया भी चलेगी। बता दें कि मंगलवार को समाजशास्त्र के सहायक प्राध्यापकों के चयन की सूची जारी की है।

उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत सहायक प्राध्यापक के 35 पदों के लिए अभ्यर्थियों की वर्गवार चयन सूची, अनुपूरक सूची जारी की गई है। सहायक प्राध्यापक समाजशास्त्र के पद के लिए 19 जनवरी, 2021 को जारी लिखित परीक्षा परिणाम में 108 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए चिह्नांकित किया जाना था, परंतु वर्गवार, उप वर्गवार अर्ह अभ्यर्थियों की उपलब्धता के आधार पर 107 अभ्यर्थियों का चिह्नांकन किया गया।

सहायक प्राध्यापक समाजशास्त्र पद के साक्षात्कार के लिए आमंत्रित कुल 107 अभ्यर्थियों में से एक अभ्यर्थी अनुपस्थित हुए। शेष 104 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 26 और 27 फरवरी को लिया गया। आयोग द्वारा सहायक प्राध्यापक समाजशास्त्र के कुल 36 पदों के विरुद्ध 35 पदों पर अभ्यर्थियों की उपलब्धता अनुसार चयन सूची एवं अनुपूरक सूची जारी की गई है।

अभी गणित का चल रहा साक्षात्कार: पीएससी अभी गणित के लिए साक्षात्कार ले रहा है। यह गुस्र्वार तक चलेगा। इसके बाद सहायक प्राध्यापक अर्थशास्त्र के 61 विज्ञापित पदों के लिए आयोग द्वारा चिह्नांकित अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 23 मार्च से 26 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। इन पदों के साक्षात्कार के लिए चिह्नांकित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन साक्षात्कार तिथि के एक दिन पूर्व किया जाएगा। सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक और द्वितीय पाली में दोपहर एक से पांच बजे तक किया जाएगा। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा उच्च शिक्षा विभाग के लिए सहायक प्राध्यापक अर्थशास्त्र के 61 विज्ञापित पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन पांच और पांच नवंबर, 2020 को किया गया था। परीक्षा परिणाम 21 जनवरी को जारी किया गया। लिखित परीक्षा के प्राप्तांकों और अर्ह अभ्यर्थियों की उपलब्धता के आधार पर कुल 170 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार हेतु चिह्नांकित किया गया है।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags