रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Road Safety Cricket Series: शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेल गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का अंतिम लीग मैच मंगलवार को खेला गया। आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड लीजेंड्स को छह विकेट से हराया। इसके साथ अब इंग्लिश टीम स्वदेश रवाना हो जाएगी। वहीं कंगारू सेमीफाइनल में मेजबान इंडिया लीजेंड्स का सामना करेंगे। इयान बेल की कप्तानी में खेल रही इंग्लैंड की टीम इस साल एक भी मैच नहीं जीत सकी।

मैच में आस्ट्रेलिया के कप्तान शेन वाटसन (47), बेन डंक (42) और नेथन रियरडन (नाबाद 17) व ब्रैड हाज (नाबाद 33) की शानदार पारियों की मदद से इंग्लैंड के 161 रनों के लक्ष्य को 13.4 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। इससे पहले, इंग्लैंड लीजेंड्स ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट पर 160 रन बनाए।

इसमें फिल मस्टर्ड और डारेन मैडी के 34-34 रनों के अलावा दिमित्री मास्करेनहास के 19, कप्तान इयान बेल के 13, रिकी क्लार्क के 18, क्रिस ट्रेमलेट के 16 और जेम्स टिंडाल के नाबाद 10 रन शामिल हैं। मास्करेनहास और मस्टर्ड ने इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई। वह इस शुरुआत का फायदा लेकर 180 तक का स्कोर खड़ा कर सकता था, लेकिन पारी के मध्य में कंगारू दिग्गजों की नपी-तुली गेंदबाजी के कारण इंग्लिश टीम 160 रन ही बना सकी। ब्रेट ली ने चार ओवर में सिर्फ 21 रन देकर एक विकेट चटकाए। जेसन क्रेजा ने चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिए। नेथन रियरडन को भी दो सफलता मिली।

मस्टर्ड ने अपनी 24 गेंदों की आकर्षक पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। जबकि मैडी ने 23 गेदों पर तीन चौके और एक छक्का जड़ा। इंग्लैंड की पारी में कुल चार छक्के लगे। जवाब में आस्ट्रेलिया ने कप्तान शेन वाटसन के 47 रनों की बदौलत अच्छी शुरुआत की।

वाटसन ने एलेक्स डूलन के 11 रन के साथ पहले विकेट के लए 31 गेंदों पर 57 रन जोड़े। डूलन के आउट होने के बाद वाटसन ने बेन डंक 42 रन के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की। वाटसन हालांकि 97 के कुल योग पर स्टीफन पैरी का शिकार हुए। वाटसन ने 26 गेंदों की तूफानी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close