रायपुर। Lockdown In Raipur: नि:स्वार्थ सेवाभाव का संदेश देती शहर की सामाजिक एवं जनहित संस्था, अवाम ए हिन्द सोशल वेलफेयर कमेटी द्वारा सुपोषण अभियान कार्य का 100वां दिन पूरा किया। राजधानी रायपुर में लाकडाउन के दौरान शनिवार को फुटपाथ और मुख्य मार्गों में मुफलिसी की जिंदगी जीने वाले बेघरों, लाचार व्यक्तियों को रायपुर रेलवे स्टेशन परिसर में भोजन के पैकेट का वितरण किया गया। इसके साथ ही निर्धनों, पिछड़ी बस्तियों में श्रमिक वर्ग के जरूरतमंद लोगों को और शासकीय अस्पतालों में मरीजों के परिजनों को भोजन पैकेट्स का वितरण किया। कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु शासन के निर्देशों का पालन करने का संदेश दिया।

सेवा का सिलसिला जारी रहेगा

संस्था के संस्थापक मोहम्मद सज्जाद खान ने बताया कि वैश्विक महामारी के बढ़ते प्रकोप और लॉकडाउन के साए के बीच जहां हर व्यक्ति अपने जीवन को सुरक्षित रखने के लिए अपने-अपने घरों में परिवार के साथ जीवन व्यतीत कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कई ऐसे जरूरतमंद हैं, जो जीवनयापन के लिए दूसरों पर निर्भर हैं। लाकडाउन में उन्हें कहीं कुछ नहीं मिल रहा है।

इसे देखते हुए संस्था के सदस्य मिलकर जरूरतमंदों को दोनों वक़्त का भोजन मुहैया करा रहे हैं। पिछले साल 2020 कोरोनाकाल में निर्धन, असहाय, निराश्रित, मध्यम वर्गीय लोगों को संकट का सामना करना पड़ा था। संस्था उन जरूरतमंदों की मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति के लिए निरन्तर कार्य करती रहेगी। इस कार्य में पंडित अनिल शुक्ल, जुबैर खान, महावीर जैन, अनमोल जैन आदि सदस्यों ने योगदान दिया। लाकडाउन के दौरान सदस्य प्रतिदिन अलग-अलग इलाकों में घूमकर जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करवाएंगे।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags