रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुजगहन थाना क्षेत्र के अंतर्गत डूंडा स्थित एक्सिस बैंक में हुए 16 करोड़ 40 लाख रुपये के फर्जीवाड़ा मामले में एक और आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित लक्ष्मण गुर्जर मूलतः जिला राजसमंद राजस्थान का निवासी है। आरोपित ज्वेलरी दुकान चलाता है और मुख्य आरोपित के गांव का ही है। आरोपित के बैंक खाते में तीन करोड़ 25 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए थे।

पूर्व में गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ के आधार पर घटना में संलिप्त आरोपित राजस्थान निवासी लक्ष्मण गुर्जर के खाते में तीन करोड़ 25 लाख रुपये अन्य आरोपियों द्वारा ट्रांसफर किए गए थे। उक्त रकम से आरोपित लक्ष्मण के द्वारा छह किलो सोना अपने नाम से खरीद कर आरोपित हरीश गुर्जर को दिया गया था। जिसके एवज में उसे एक लाख 90 हजार रुपये कमीशन के रूप में मिले थे। प्रकरण में अब तक कुल नौ आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। प्रकरण में अब तक नगदी रकम दो करोड़ 34 लाख रुपये जब्त किए गए हैं। वहीं अलग-अलग बैंक खातों में जमा एक करोड़ 18 लाख रुपये को होल्ड करवाया गया है। कुल तीन करोड़ 52 लाख रुपये जब्त और होल्ड़ किए गए हैं। प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए अन्य राज्यों में टीमें रवाना कर आरोपियों की गिरफ्तारी प्रयास किए जा रहे हैं।

यह है पूरा मामला :

प्रार्थी बी आनंद कलस्टर हेड एक्सिस बैंक रायपुर ने थाना मुजगहन में रिपोर्ट दर्ज कराया कि छत्तीसगढ़ राज्य कृषि मंडी बोर्ड के बैंक खाता जिसमें सतीश वर्मा एवं चंद्रभान सिंह ने अपने सहयोगी अन्य लोगों के साथ मिलकर फर्जी तरीके से चेक बुक जारी कराकर, चेक बुक के माध्यम से फर्जी तरीके से रकम स्थानांतरित कराया। उन्हीं चेक बुक के माध्यम से अन्य बैंक खातों में फर्जी तरीके से रकम स्थानांतरित कराया। जिसके बाद फर्जीवाड़ा का पता चला तो रिपोर्ट दर्ज की गई। प्रकरण में एक्सिस बैंक के मैनेजर सहित अन्य आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

Posted By: Abhishek Rai

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close