रायपुर। बागेश्वर धाम के महराज पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ शिकायत करने वाले नागपुर के अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव के खिलाफ भी रायपुर कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है। अधिवक्ता विराट वर्मा ने न्यायाधीश ओपी साहू की कोर्ट में मामला दर्ज करवाया है। इसमें कहा है कि श्याम मानव ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। श्याम ने इंटरनेट मीडिया में धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ अपत्तिजनक टिप्पणी भी की है। पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के बारे में जब हमने शहर के पंडित, पुजारी और संतों से बात की तो ज्यादातर धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में नजर आए।

हमेंं उनकी सिद्धी पर बोलने का अधिकार नहीं

महामाया मंदिर के पुजारी मनोज शास्त्री ने कहा कि जिस क्षेत्र का हमेंं ज्ञान न हो उसके बारे में बोलना महामूर्खता है। उनकी सिद्धी हो सकती है, लेकिन हमेंं उस बारे में कोई जानकारी ही नहीं है। हम पूजा-पाठ जानते हैं, उसके बारे में ही कुछ बता सकते हैं। आपकी पत्रकारिता के बारे में कुछ बोलना हमारी मूर्खता होगी, क्योंकि हमेंं पत्रकारिता के बारे में कुछ नहीं पता है।

हनुमानजी की कृपा है, वामपंथी चिढ़ रहे हैंं

धर्मसंघ पुरोहित परिषद के प्रदेश अध्यक्ष पंडित वीरेन्द्र शुक्ला ने कहा कि धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पर हनुमानजी की कृपा है। वो टोना-टोटका जैसा कुछ नहीं करते, न करने के लिए कहते हैं। वो विशुद्ध रूप से हनुमान जी के कृपा पत्र हैं, उन्हीं की शक्ति के भरोसे काम कर रहे हैंं। चमत्कार करना कोई जादू-टोना, टोटका नहीं है, चमत्कार का मतलब होता है आनंदमय, विलक्षण शक्ति। हनुमानजी के अंदर विलक्षण शक्ति है, वो कुछ भी कर सकते हैं। हिंदुत्व और सनातन धर्म को बढ़ते देख वामपंथी विचारधारा के लोग चिढ़ रहे हैंं, इसे अंधविश्वास बता रहे हैंं। यह हिंदुत्व और सनातन धर्म की जीत है। वामपंथी विचारधारा के लोग प्रोपेगंडा कर हिंदुत्व और सनातन धर्म को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। इसका हमें मिलकर विरोध करना होगा।

हिंदुत्व के लिए हर हिंदू को होना चाहिए धीरेन्द्र शास्त्री जैसा

संत महासभा के प्रदेश अध्यक्ष स्वामी राजेश्वरानंद ने कहा कि अपने धर्म के प्रति हर हिंदू को धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की तरह होना चाहिए। हर हिंदू धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की तरह अपने धर्म के बारे में सोचने लगे, उसके प्रचार-प्रसार में लग जाए तो जल्द ही देश हिंदू राष्ट्र बन जाएगा। हम उनके कामों से पूरी तरह से सहमत हैं। उन्होंने कोई चमत्कार नहीं किया। यह सच है कि भगवान के प्रति श्रद्धा रखने से कल्याण होता है। हमारे सनातन धर्म मेें बहुत सी खूबियां हैं, जिन्हें वामपंथी विचार धारा के लोग गलत ठहराते हैं।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close