रायपुर। Corona Vaccination: कोरोना की बढ़ती रफ्तार के चलते इन दिनों सरकार जहां अधिक से अधिक वैक्सीनेशन पर जोर दे रही है। वहीं, सरकार के साथ कदम से कदम मिलाते हुए बैंकों और कॉर्पोरेट कंपनियां भी वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने आकर्षक ऑफर दे रही हैं। बैंकों और कंपनियों का कहना है कि इस प्रकार के ऑफरों से वैक्सीनेशन को बढ़ावा होने से लोग स्वस्थ रहेंगे। साथ ही उनका कारोबार भी बढ़ेगा। इस प्रकार से इन दिनों वैस्कीनेशन को बढ़ावा देने अनूठे प्रयोग किए जा रहे है।

सेंट्रल बैंक द्वारा इन दिनों देश में लोगों को कोविड-19 का टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए विशेष जमा योजना शुरू की गई है। इम्यून इंडिया डिपाजिट स्कीम के नाम से इस योजना में टीका लगवा चुके लोगों को मान्य कार्ड दर पर 0.25 फीसद अधिक ब्याज मिलेगा। साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को तो और ज्यादा ब्याज दिया जाएगा। इसके सात ही बहुत सी कॉर्पोरेट कंपनियों द्वारा अपने कर्मचारियों के टीकाकरण का पूरा खर्चा भी उठाया जा रहा है।

यहां बाइक पर एक हजार रुपये की छूट

सिटी होंडा के संचालक कैलाश खेमानी ने बताया कि उनके संस्थान द्वारा भी टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए आकर्षक योजना लाई गई है। जो ग्राहक टीका लगवाने के बाद उनसे खरीदारी करेगा, उन्हें दोपहिया में एक हजार रुपये की छूट मिलेगा। साथ ही एक सर्विसिंग मुफ्त दी जाएगी। ग्राहक को अपने साथ टीकाकरण का प्रमाण पत्र भी लाना होगा। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए ही संस्थान द्वारा इस प्रकार का आफर शुरू किया जा रहा है।

कर्मचारियों का किया जा रहा टीकाकरण

कुछ कंपनियों और उद्योगों द्वारा अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए संस्थान में ही उनके टीकाकरण की व्यवस्था की जा रही है, ताकि कर्मचारी भी स्वस्थ रहे और उनका कारोबार भी सही रहे। इसके साथ ही व्यापारिक संघों द्वारा भी अपने संघ के सदस्यों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है और पिछले दिनों शिविर भी लगाया जा चुका है।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags