रायपुर,राज्य ब्यूरो। Be Alert: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते प्रकरणों ने छत्तीसग सरकार की चिंता बढ़ा दी है। महाराष्ट्र से सड़क और वायुमार्ग से रोजाना लोगों का आना-जाना लगा रहता है। संक्रमण से बचाव के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एयरपोर्ट के अलावा सड़क मार्ग से आने वालों की जांच का निर्देश दिया है। छत्तीसगढ़ सीमा पर थर्मल स्क्रीनिंग के निर्देश दिए गए हैं।

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए पूर्व में जारी गाइडलाइन का पालन कराया जाए। इसके अतिक्ति मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से सभी अपील की है कि वे कोरोना संक्रमण से बचने के लिए खुद भी अलर्ट रहें और गाइडलान का पालन करें।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि जब तक कोरोना पर पूरी तरह से नियंत्रण नहीं नहीं पा लिया जाता है, तब तक लापरवाही भारी पड़ सकती है। मास्क लगाकर ही बाहर निकलें। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। कम से कम दो गज की दूरी बनाए रखें। हाथ धोने के लिए एल्कोहल बेस्ड सैनिटाइजर का उपयोग करें।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है के छत्तीसगढ़ में हम कोरोना नियंत्रण में काफी हद तक सफल हुए हैं। दूसरे राज्यों की तुलना में यहां सक्रिय मरीजों की संख्या कम है, लेकिन अभी भी सावधानी जरूरी है, तभी कोरोना पर पूरी तरह से जीत मिल सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लापरवाही से संक्रमण और बढ़ेगा।

उन्‍होंने स्वास्थ्य विभाग और एयरपोर्ट प्रबंधन को निर्देश दिया है कि फ्लाइट से आने वाले हर यात्री की एयरपोर्ट से बाहर निकलने से पहले अनिवार्य रूप से थर्मल स्क्रीनिंग की जाए। उन्होंने महाराष्ट्र की तरफ से आने वाली फ्लाइट के यात्रियों की खासकर जांच करने के निर्देश दिए हैं।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags