रायपुर। Crime News: राजधानी में राह चलते और शराब दुकान के आसापस अगर कोई अचानक से टकरा जाए तो उसे नजरअंदाज बिल्कुल न करें, क्योंकि ऐसा करना आपके लिए महंगा साबित हो सकता है। जी हां, राजधानी रायपुर में राह चलते लोगों से अचानक टकराकर उनकी जेब से मोबाइल, नकदी उड़ाने वाले एक गिरोह का पुलिस ने राजफाश किया है। इस गिरोह में शामिल एक नाबालिग समेत तीन शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन मोबाइल बरामद किया है।

इनकी जेबें हुईं खाली

सिविल लाइन पुलिस थाना प्रभारी आरके मिश्रा ने बताया कि पीड़ित सतीश निर्मलकर सोमवार को कटोरा तालाब स्थित दुकान से केक खरीदकर जैसे ही बाहर निकले, अचानक उनसे एक युवक टकरा गया। सतीश ने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। कुछ देर बाद जेब टटोला तो मोबाइल गायब पाया। इसी तरह सोनू कोसले सोमवार रात कटोरा तालाब स्थित अंग्रेजी शराब दुकान में अपने दोस्त भागवत दीप के साथ शराब लेने गए।

कुछ काम से भागवत अपना मोबाइल सोनू को देकर कहीं चले गए। इस बीच शराब लेने लाइन में लगे सोनू की जेब से किसी ने उनका और दोस्त भागवत का मोबाइल पार कर दिया। सोनू ने तत्काल घटना की जानकारी सिविल लाइन थाने में दी। उसने बताया कि शराब दुकान में लाइन में लगने के दौरान एक युवक उससे टकराया था, शायद उसी ने मोबाइल चुराया हो।

सिविल लाइन इलाके में लगातार मोबाइल चोरी की घटना को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की। पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो एक नाबालिग चोर का फूटेज सामने आया। नाबालिग की पहचान कर पुलिस ने नेहरूनगर, कालीबाड़ी से उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने गिरोह के दो अन्य दो साथी नेहरूनगर के डीन्गल कुमार(19), रिंकु दीप उर्फ जटा (25) के साथ मिलकर राह चलते लोगों से टकराकर, शराब दुकान में भीड़-भाड़ का फायदा उठाकर मोबाइल, पर्स और नकदी उड़ाना बताया। नाबालिग के साथ उसके दोनों साथियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर तीन मोबाइल बरामद कर लिया गया।

नशे के आदी हैं बदमाश

पकड़े गए तीनों आरोपित नशे के आदी हैं और नशे की पूर्ति करने के लिए ही चोरी, लूट आदि वारदात को अंजाम देते आ रहे हैं। हालांकि, इनका कोई पुराना अपराधिक रिकॉर्ड नहीं हैै। शहर का नेहरूनगर, कालीबाड़ी इलाका नशेड़ियों के अड्डे के रुप में जाना जाता है। यहां की गलियों में शराब, गांजा, अफीम,चरस आदि आधी रात तक आसानी से मिल जाते हैं।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags