रायपुर। राजधानी के जिम में युवा सेहत बनाने के लिए जाते हैं, लेकिन ट्रेनर उन्हें देशी के साथ विदेशी प्रोटीन पाउडर समेत नशीली गोली और इंजेक्शन का आदी बना रहे हैं। जिम संचालक संदीप सिंह ठाकुर को बॉडी बिल्डर का चैम्पियन बनाने के लिए लगातार दी गई जहरीली दवा, नशीला इंजेक्शन और शक्तिवर्धक टेबलेट से तबीयत बिगड़ती गई। फिलहाल उसका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है और खतरे से बाहर है। पुलिस को उसके होश में आने का इंतजार है। संदीप ठाकुर का बयान दर्ज करने के बाद ही साफ हो पाएगा कि जहरीली दवा, इंजेक्शन का और कितने लोग सेवन करते थे और इनकी सप्लाई में कौन-कौन शामिल हैं।

संदीप के साथ और युवा भी लेते थे दवा-इंजेक्शन, होगी पूछताछ

पुलिस की जांच में पता चला है कि बिना डॉक्टरी सलाह के खमतराई के बॉडी बिल्डर मिस्टर छत्तीसगढ़ रहे जिम प्रशिक्षक सुमित राय चौधरी और मुंबई के दवा सप्लायर नीलेश परमार केवल संदीप ठाकुर को ही नहीं, बॉडी बनाने आने वाले कई और युवाओं को मसल्स बनाने का लालच देकर देशी-विदेशी प्रोटीन पाउडर और इंजेक्शन दे रहे थे। पुलिस ने ड्रग्स लेने वाले उन युवाओं का नाम-पता हासिल कर लिया है। अब उनसे भी पूछताछ की तैयारी है। सुमित राय चौधरी को गिरफ्तार कर जेल भेजने के बाद पुलिस ने नीलेश परमार की तलाश तेज कर दी है।

आजाद चौक सीएसपी नसर सिद्दीकी ने बताया कि जिम को लेकर प्रशासनिक स्तर पर क्या गाइड लाइन है, इस बारे में चिट्ठी लिखकर जानकारी मांगी जा रही है। जांच में कुछ और लोगों के नाम सामने आए हैं। उसके आधार पर जांच का दायरा बढ़ाया गया है। जिम प्रशिक्षक सुमित राय की गिरफ्तारी के बाद से मुंबई का नशीली दवा और इंजेक्शन का सप्लायर नीलेश परमार गायब है। उसकी तलाश की जा रही है।

बिना लाइसेंस धड़ल्ले से बिक रहा प्रोटीन पाउडर, जिम्मेदार बेखबर

पुलिस सूत्रों ने बताया कि राजधानी में 80 से अधिक जिम संचालित हो रहे हैं। इनमें से अधिकांश में बगैर फूड और ड्रग्स लाइसेंस के मसल्स बनाने के लिए देशी-विदेशी प्रोटीन पाउडर, इंजेक्शन आदि बेचे जा रहे हैं। प्रोटीनयुक्त पाउडर की सप्लाई नीलेश परमार के अलावा कुछ और बाहरी लोग कर रहे हैं। पुलिस अफसरों का कहना है कि जिम में बिना लाइसेंस के दवा बेची जा रही है, लेकिन इसकी निगरानी करने वाले ही बेखबर हैं. ड्रग्स की निगरानी का जिम्मा खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग का है, लेकिन अब तक एक भी जिम की न जांच की और न कोई कार्रवाई हुई है।

और लोगो की गिरफ्तारी

एसएसपी आरिफ शेख ने नईदुनिया को बताया कि जिम में जहरीली दवा और इंजेक्शन की सप्लाई करने वाले कुछ और लोगों के नाम सामने आए हैं। जांच के घेरे में सभी को लिया गया है। जल्द ही गिरफ्तारी होगी।

Posted By: Nai Dunia News Network