रायपुर। चार महीने का चातुर्मास अगले माह से शुरू हो जाएगा। टैगोर नगर स्थित लाल गंगा पटवा भवन में इस बार साध्वी मंगलप्रभा श्रीजी आदि ठाणा का चातुर्मास प्रस्तावित है। रायपुर श्रमण संघ अभी से इसकी तैयारियों में जुट गया है। शहरभर में सदस्यता अभियान तेज किया गया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग संघ से जुड़ें और इस चातुर्मास का लाभ उठा सकें।

संघ के अध्यक्ष ललित पटवा ने बताया कि हमारी टीम प्रतिदिन समाज के अलग-अलग लोगों के घर पहुंच रही है। परिवार के सदस्यों को बैज पहनाकर उन्हें संघ की सदस्यता दिलवा रही है। महिला और युवा विंग के सदस्य भी अपने स्तर पर लोगों पर लोगों को जोड़ने का काम रहे हैं। समाज के अधिक से अधिक लोगों को संघ में शामिल करने हमारा यह अभियान जुलाई के पहले पखवाड़े तक चलेगा।

23 जुलाई से चातुर्मास शुरू हो जाएगा फिर चार महीने जप-तप, साधना-आराधना में बीतेंगे। ललित ने सदस्यता अभियान में युवा विंग से मिल रहे समर्थन की प्रशंसा की है। चातुर्मास समिति के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश सिंघी ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को संघ में जोड़ने की बात कही है। सदस्यता अभियान के दौरान चातुर्मास समिति के कोषाध्यक्ष संजय नाहटा, श्रमण संघ युवा विंग के अध्यक्ष पंकज सुराना, शीतल पिंचा, अनिल मेहता मौजूद रहे।

अभी दुर्ग में विराजमान है साध्वी मंडल

ललित ने बताया कि साध्वी मंगलप्रभा का चातुर्मास पिछले वर्ष रायपुर में होना प्रस्तावित था, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते उनका आगमन नहीं हो सका। अभी वे पूरे साध्वी मंडल के साथ विहार करते हुए दुर्ग पहुंच गई हैं। एक जून से बांधा तालाब स्थित पोषध शाला में विराजमान हैं और धर्मसभा के जरिए स्थानीय जैन समाज का मार्गदर्शन कर रहीं हैं। यह धर्मसभा करीब एक महीने चलेगी फिर साध्वियां रायपुर की ओर प्रस्थान करेंगी। श्रमण संघ उनके भव्य मंगल प्रवेश और सफल चातुर्मास की तैयारियों में जुटा हुआ है।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags