रायपुर, राज्य ब्यूरो। Bengal Violence: पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले के विरोध में भाजपा ने ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर से आयोजित वर्चुअल पत्रकारवार्ता में ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। चंद्राकर ने कहा कि डर के कारण अब तक एक लाख लोगों का पलायन हो चुका है। जैसे 90 के दशक में कश्मीर में हिंसा के जरिए ब्राम्हणों को भगाया गया, वैसे ही हालात आज बंगाल के हैं।

चंद्राकर ने कहा कि ममता बनर्जी को जीत की बधाई राहुल गांधी ने दी, केजरीवाल और अखिलेश यादव ने दी। मगर हिंसा के लिए एक नेता के मुंह से निंदा के शब्द नहीं निकले। देश में एक वर्ग को असहिष्णुता दिखाई देती थी। आमिर खान, जावेद अख्तर, बड़े-बड़े पुरस्कार विजेता अब कहां हैं। उन्हें बंगाल में सहिष्णुता दिख रही है, क्या। बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान भी ममता बनर्जी ने स्टेज से कहा था कि सेंट्रल फोर्स चली जाएगी फिर क्या होगा, उसी वक्त ये हिंसा का इशारा था। वहां लोकतंत्र सिर्फ दिखावे की चीज है।

चंद्राकर ने कहा कि बंगाल में हमारी लोकतांत्रिक लड़ाई जारी रहेगी। अगले चुनाव की तैयारी वहां परिणाम आने के अगले दिन से ही शुरू हो चुकी है। पार्टी वहां हिंसा के शिकार हो रहे कार्यकर्ताओं के साथ है। भारतीय जनता पार्टी अपने लोगों के साथ है। हिंसक घटना की खबर पाकर हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल गए और वहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर लोकतंत्र की रक्षा की लड़ाई जारी रखने की शपथ ली।

छत्तीसगढ़ का बंगाल से खास नाता है। यहां विवेकानंद लंबे वक्त तक रहे हैं। इसी नाते मैं कह रहा हूं कि बंगाल के कार्यकर्ताओं के साथ हम हैं। चंद्राकर ने कहा कि अगर बंगाल में हिंसा नहीं रुकती है, तो केंद्र सरकार को कड़े कदम उठाने होंगे। एक सवाल के जवाब में चंद्राकर ने कहा कि राज्यपाल, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की नजर बंगाल के घटनाक्रम पर है। ममता बनर्जी ने आश्वासन दिया है, तो उनका कुछ दिन इंतजार किया जाएगा। अगर स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो केंद्र सरकार कड़ा रुख अपनाएगी।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags