रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नईदुनिया के भाारत रक्षा पर्व अभियान के तहत स्कूल, कालेज, सामाजिक संगठनों द्वारा देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात जवानों को राखी भिजवाई जा रही है। अब तक अनेक संगठन इस अभियान में जुड़ चुके हैं।

गंगोत्री टाइपिंग स्टेनो क्लास

लोधीपारा स्थित गंगोत्री टाइपिंग स्टेनो क्लास की युवतियों ने अपने हाथों से राखी बनाकर जवानों के लिए भिजवाई। साथ ही जवानों की लंबी उम्र और रक्षा की कामना की। युवतियों ने राखियां नईदुनिया कार्यालय में जमा करवाई। इन राखियों को जवानों को भेजा जाएगा। युवतियों ने अपनी सहेलियों से भी अनुरोध किया है कि नईदुनिया के इस अभियान में सहयोग देकर जवानों के लिए राखियां भेजें, ताकि रक्षा बंधन पर उनकी कलाई सूनी न रहे।

राखी भिजवाने के लिए करें संपर्क

नईदुनिया के भारत रक्षा पर्व अभियान का शुभारंभ 22 जुलाई से किया गया। यह अभियान रक्षा बंधन 11 अगस्त चलेगा। पिछले नौ सालों से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस साल अब तक अनेक सामाजिक संगठन राखी भेजकर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित कर चुके हैं। फौजी भाइयों के लिए नागरिक न केवल रक्षासूत्र भेज रहे हैं, बल्कि मन के भाव पत्र, ग्रीटिंग कार्ड व उपहार भी भेज रहे हैं। कोई घर पर राखी बनाकर भेज रहा है तो कोई बाजार से खरीदकर।

भारत रक्षा पर्व में अब तक अनेकों सामाजिक संगठन, महिलाओं की राखियां नईदुनिया को प्राप्त हो चुकी हैं। संस्थाओं के सदस्यों का कहना है कि सीमा पर तैनात जवानों के कारण ही भारत का हर नागरिक सुरक्षित है। जवानों की चिंता करना, उनका मान-सम्मान प्रत्येक देशवासी का कर्तव्य है। जिन्हें इस अभियान में सहयोग करना है, वे नईदुनिया कार्यालय में आकर राखियां जमा कर सकते हैं। साथ ही फोन नंबर 9752493606 पर संपर्क किया जा सकता है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close