रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सेना पर तैनात जवानों की कलाई सूनी न रहे इसलिए नईदुनिया के भारत रक्षा पर्व अभियान में महिला संगठनों के अलावा स्कूल और कालेज की छात्राएं भी बढ़चढ़कर सहयोग दे रही हैं। साथ ही अन्य लोगों को भी राखी भेजने प्रेरणा दे रही हैं।

प्रांजल सेवा समिति

प्रांजल सेवा समिति के सदस्यों ने सैनिकों के लिए राखियां भेजीं। समिति अध्यक्ष रेखा शर्मा, सचिव दिव्यांशी एवं आशा देवांगन, चुनेश्वरी साहू, शबाना खान, आसिफा ,चेतना, हिमानी जैन, नीलू साहू, खुमेश्वरी शुक्ला, सत्यजीत आदि ने देश की रक्षा के लिए सैनिकों के योगदान को अमूल्य बताते हुए उनकी रक्षा की कामना की। सदस्यों ने कहा कि राखियां भेजते हुए उन्हें अत्यंत खुशी, गर्व की अनुभूति हो रही है। नईदुनिया के अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे इस अभियान के साथ बरसों से जुड़े हैं। इससे समाज के युवक-युवतियों में देशभक्ति की भावना जागृत होती है।

आदर्श विद्यालय

आदर्श विद्यालय की छात्राओं ने अपने हाथों से राखी बनाकर जवानों की रक्षा, सुख-समृद्धि की कामना की। साथ ही कहा कि सीमा पर तैनात जवानों के कारण ही पूरा देश और नागरिक सुरक्षित हैं। जवानों का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है।

दुर्गा महाविद्यालय

दुर्गा महाविद्यालय की छात्राओं ने राखी भेजकर जवानों को शुभकामनाएं दीं। छात्राओं ने कहा कि जवानों की चिंता और मान-सम्मान करना हमारा कर्तव्य है। जवानों से प्रेरणा लेकर युवाओं को भी सेना में भर्ती होना चाहिए।

राखी भेजने के लिए करें संपर्क

नईदुनिया के भारत रक्षा पर्व अभियान का शुभारंभ 22 जुलाई को हुआ, जो रक्षा बंधन तक यानी 11 अगस्त तक चलेगा। पिछले नौ सालों से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस साल अब तक अनेक सामाजिक संगठन राखी भेजकर शुभकामना प्रेषित कर चुके हैं।

फौजी भाइयों के लिए नागरिक न केवल रक्षासूत्र भेज रहे हैं, बल्कि मन के भाव पत्र, ग्रीटिंग कार्ड व उपहार भी भेज रहे हैं। कोई घर पर राखी बनाकर भेज रहा है तो कोई बाजार से खरीदकर। भारत रक्षा पर्व में अब तक अनेक सामाजिक संगठन, महिलाओं की राखियां नईदुनिया को प्राप्त हो चुकी हैं।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close