रायपुर। राज्य ब्यूरो। Bhupesh Cabinet Meeting: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में गुरुवार को राज्य कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि इस कैबिनेट में राज्य में तबादलों पर लगी रोक हटाने को लेकर फैसला हो सकता है। वहीं, 20 तारीख से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र में शासकीय कामकाज को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद है।

राज्य में सरकारी कर्मचारियों के तबादले पर करीब दो वर्ष से रोक लगी हुई है। विशेष परिस्थिति में मुख्यमंत्री के अनुमोदन से तबादले किए जा रहे हैं। ऐसे में गुरुवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक पर सभी की नजरें रहेंगी। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान जनता से मिल रही राय (फीडबैक) से भी कैबिनेट को अवगत करा सकते हैं। अफसरों ने बताया कि गुरुवार की बैठक में विशंष रुप से विधानसभा के मानसून सत्र में पेश किए जाने वाले अनुपूरक बजट और संशोधन विधेयकों पर विचार-विमर्शन होने की उम्मीद है।

इसके अलावा कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार को अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में गोधन न्याय योजना के तहत पशुपालक ग्रामीणों, गोठानों से जुड़ी महिला समूहों और गोठान समितियों को 10 करोड़ 84 लाख रुपये आनलाइन जारी करेंगे। इसमें गोबर के एवज में 3.69 करोड़, गोठान समितियों को 4.31 करोड़ और महिला समूहों को 2.84 करोड़ की लाभांश राशि शामिल है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close