रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। डूमरतराई इलाके में अनाज कारोबारी से 50 लाख रुपये लूट के मामले में पुलिस ने 10 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनमें दो नाबालिग भी शामिल हैं। हालांकि आरोपितों ने दावा किया है कि उन्होंने सिर्फ 15-20 लाख ही लूटे थे। वारदात का सरगना कोई और नहीं, बल्कि डूमरतराई थोक बाजार में हमाली का काम करने वाला निकला। मुख्य सरगना देवेंद्र धृतलहरे और अजय उर्फ अज्जू व तिलक फरार है। पुलिस ने सात लाख 95 हजार 400 रुपये बरामद किए हैं। इस मामले में 13 लोगों को आरोपित बनाया है। तीन अब भी फरार हैं।

माना थाना क्षेत्र में अनाज कारोबारी नरेंद्र खेतपाल से 16 मई की रात 13 आरोपितों ने राड, डंडे से हमला कर 50 लाख रुपये की नकदी की डकैती की थी। नरेंद्र के अलावा डूमतराई के पांच व्यापारियों को निशाने पर लिया था। इसके बाद मौका मिलते ही अनाज कारोबारी से डकैती को अंजाम दिया।

माना के जंगल में बैठकर बनाई थी योजना

आरोपित शिव कुमार कोसले ने बताया कि देवेंद्र धृतलहरे और अजय उर्फ अज्जू डूमरतराई थोक बाजार में हमाली का काम कर चुके हैं। दोनों को व्यापारियों की अच्छी जानकारी थी। इसलिए लूट की योजना बनाई। लगभग 10 दिन पहले देवेंद्र ने शिव को फोन किया। माना तूता रोड स्थित मनोपचार केंद्र के पास जंगल में मिलने के लिए बुलाया। वहांं बैठकर डकैती की योजना बनाई। इसके लिए शिव को अन्य लड़कों को साथ लाने के लिए कहा गया।

11 आरोपित थोड़ी-थोड़ी दूरी पर खड़े थे

योजना के अनुसार घटना की शाम सात बजे पांच बाइक में 11 आरोपित निकले। वे डूमरतराई थोक बाजार के आसपास कुछ-कुछ दूरी पर रुककर कारोबारी के बाहर आने का इंतजार कर रहे थे। देवेंद्र और अजय एक बाइक पर थे। मिंटू स्कूल के पास कारोबारी पर हमला करके पैसे लूटकर फरार हो गए। दो दिन बाद सभी एकत्र हुए और आपस में रकम बांटी थी। शिव के पास से चार लाख बरामद किए गए। अन्य आरोपितों के पास से भी लगभग चार लाख मिले।

एटीएम से निकाले 40 हजार, क्लू छोड़ा

आरोपित कारोबारी का एटीएम कार्ड और पासबुक भी लूटकर ले गए थे। शिव कुमार कोसले कारोबारी के एटीएम से पैसे निकालने के लिए शशिकांत और बनवारी को अपने साथ ले गया था। इसके लिए उन्हें 10-10 हजार रुपये भी दिए गए। केंद्री और कुरुद स्थित एटीएम से चार बार में कुल 40 हजार रुपये निकाले थे। यहीं से पुलिस को क्लू मिला।

इनकी गिरफ्तारी

शिव कुमार कोसले निवासी ग्राम केंद्री अभनपुर, मनीष यादव निवासी ग्राम केंद्री अभनपुर, टिकेश चतुर्वेदी निवासी ग्राम केंद्री अभनपुर, सूरज महेश्वर निवासी छोटा तालाब मुजगहन, नरेंद्र बंजारे उर्फ बबलू निवासी सेजबहार मुजगहन, अगम दास कोसले निवासी सेजबहार मुजगहन, शशिकांत चतुर्वेदी उर्फ गोलू केंद्री अभनपुर, बनवारी यादव निवासी ग्राम सिंगारभाठा अभनपुर।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close