रायपुर। देश के बंटवारे और आजादी में योगदान को लेकर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर भाजपा के प्रवक्ता और विधायक अजय चंद्राकर ने टिप्‍पणी की है। भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला बोलते हुए एक के बाद एक तीन ट्वीट किए।

अजय चंद्राकर ने सीएम बघेल को टैग करते हुए लिखा कि मान.मुख्यमंत्री (छ.ग. कांग्रेस शोषित) एवं प्रतिष्ठित इतिहासकार. लाला लाजपत राय (साइमन कमीशन के विरोध में और गरम दल के नेता) के अतिरिक्त कांग्रेस के और किस बड़े नेता के स्वाधीनता आंदोलन में बलिदान दिया है या वीर सावरकर जी के स्तर का योगदान दिया है। बताने का कष्ट करें।

दूसरे ट्वीट में अजय चंद्राकर ने लिखा कि मान.मुख्यमंत्री (छत्तीसगढ़ कांग्रेस शोषित) पट्टाभि सीता रमैया द्वारा लिखित"कांग्रेस का इतिहास"की भूमिका (preamble) में स्वायत्त राज्य (Dominion State) के लिए मांग की बात लिखी गई है। पूर्ण स्वतंत्रता के बात तो कहीं लिखी ही नहीं है।.

भाजपा प्रवक्‍ता चंद्राकर ने तीसरे ट्वीट में लिखा माननीय.मुख्यमंत्री कांग्रेसी (छ.ग. कांग्रेस शोषित) एवं प्रतिष्ठित इतिहासकार 1857 की तरह क्रांति ना हो,इसीलिए वार्ता का कोई मंच हो इसके षडयंत्र पूर्वक एक अंग्रेज A.O.Hume द्वारा कांग्रेस की स्थापना की गई थी। इस संगठन के पीछे देश की स्वतंत्रता का कोई लेना देना नही था...

देश में विभाजन का बीज सावरकर ने बोया: भूपेश

कांग्रेस की आजादी गौरव यात्रा को लेकर पाटन विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम से पहले राजधानी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश के विभाजन के लिए भाजपा की विचारधारा को जिम्मेदार ठहराया है। मीडिया से चर्चा में बघेल ने कहा कि ये लोग चाहते ही नहीं थे कि अंग्रेज देश से बाहर जाएं। भाजपा नेता कभी भी अंग्रेजों की आलोचना नहीं करते, बल्कि ये आज भी गांधी की आलोचना करते हैं। विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के विभाजन का बीज सावरकर ने बोया था। उन्होंने दो राष्ट्र का प्रस्ताव दिया, जिसे जिन्‍ना ने 1937 में स्वीकार किया।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close