रायपुर। Political News : छत्तीसगढ़ में सत्ता जाने के दो साल बाद भाजपा ने भूपेश सरकार के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा प्रदर्शन किया। प्रदेश की सभी 90 विधानसभा में भाजपा नेताओं ने धरना-प्रदर्शन करके धान खरीदी और बारदाने की कमी के मुद्दे पर सरकार को घेरा। किसानों के समर्थन में भाजपा नेता कहीं ट्रैक्टर, तो कहीं बैलगाड़ी से पहुंचे।

युवा मोर्चा के नेताओं ने किसानों के पक्ष में बाइक रैली निकालकर सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज कराया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय जशपुर में आयोजित धरना में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि किसान विरोधी कांग्रेस सरकार का चेहरा लगातार उजागर होता जा रहा है। अपनी विफलता को छिपाने की सरकार केवल स्वांग रच रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. रमन सिंह राजनांदगांव में धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए। रमन ने कहा कि जब वादा निभाने का वक्त आया, तब कांग्रेस सरकार बहाने तलाशने में व्यस्त है। सरकार की हठधर्मिता से किसानों सहित छत्तीसगढ़ वासियों को परेशानी और पीड़ा का सामना करना पड़ रहा है।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बिल्हा में कहा कि पूरे प्रदेश में किसानों की हालत एक जैसी है। मदद के नाम पर किसानों को कुछ भी नहीं मिल रहा है। गिरदावरी के नाम पर रकबा काटे जा रहे हैं। पूरे प्रदेश में नकली खाद बीज बेचने वाले गिरोह सक्रिय हैं, जिसका असर खेती पर पड़ रहा है।

राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय ने दुर्ग में कहा कि किसानों के हित की बात कर सत्ता में आई कांग्रेस अब केवल किसानों का अहित करने में लगी है। कांग्रेस के दोहरे चरित्र से किसानों में काफी आक्रोश है। इसका जवाब आने वाले वक्त में किसान जरूर देंगे। राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम ने रामानुजगंज में कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के नाम पर छलावा के अलावा कुछ भी नहीं कर रही है। धान के बोनस से लेकर धान की खरीदी को लेकर सरकार की नीति स्पष्ट नहीं है। इसके चलते किसान आत्महत्या जैसे कदम उठाने को विवश है।

ट्रैक्टर पर पहुंचे किरणदेव, जशपुर-बस्तर में निकाली बाइक रैली

प्रदेश के विधानसभा क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने परंपरिक प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार को किसान अहितकारी सरकार बताते हुए प्रदर्शन किया। प्रदेश महामंत्री किरणदेव बस्तर में ट्रैक्टर चलाकर धरनास्थल पहुंचे। महामंत्री नारायण चंदेल पामगढ़ और भूपेंद्र सवन्न्ी बिल्हा में धरना प्रदर्शन में शामिल हुए। जशपुर और बस्तर में कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकालकर विरोध दर्ज कराया।

Posted By: Kadir Khan

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस