रायपुर (राज्य ब्यूरो)। पंजाब में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में चूक को भाजपा ने खूनी साजिश का प्रयोग बताया है। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में आयोजित पत्रकारवार्ता में कहा कि राष्ट्रनीति पर राजनीति करना कांग्रेस के डीएनए में है। एक स्टिंग आपरेशन का हवाला देकर अग्रवाल ने कहा कि पुलिस को पीएम के रूट को लेकर पहले ही संदेह था।

इंटेलिजेंस ने रिपोर्ट दी थी, लेकिन सरकार ने उस रिपोर्ट को दबा दिया। अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी एक तरफ चिंता जाहिर करती हैं, लेकिन कांग्रेस नेता और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू इसे ड्रामा बोलते है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरीश रावत कहते हैं, बम तो नहीं फूटा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कहते है, पत्थरबाजी तो नहीं हुई। युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास कहते है, हाउ द जोश। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी अब तक मान नहीं रहे की कोई खतरा था। यह दोहरापन बताता है कि कांग्रेस का असली उद्देश्य क्या था। अग्रवाल ने कहा कि कम से कम दो दर्जन से ज्यादा पूर्व पुलिस अधिकारी और सुरक्षा मामले से जुड़े पूर्व अधिकारीयों ने स्पष्ट बताया है कि ब्लू बुक और सिक्योरिटी प्रोटोकाल के हिसाब से यह चूक, लापरवाही है, जिसे हम साजिश मानते हैं।

अग्रवाल ने कहा कि स्टिंग आपरेशन में पुलिस थाने के प्रभारी बीरबल सिंह ने आगे बताया कि सभी को पता है कि मुखालफत हो रही है। किसानों की तरफ से जाहिर तौर से वो आ गए और बात कर ली। मैं पढ़ा-लिखा बंदा हूं, ये किसान-विसान कुछ नहीं हैं। ये सारे रेडिकल्स (कट्टरपंथी) हैं। नाम किसान का लगा लिया है। किसान से नाम पर कोई भी इकट्ठा हो जाता है।

मोदी से घृणा करते-करते कांग्रेस करने लगी देश से घृणा

अग्रवाल ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि पीएम मोदी से घृणा करते-करते कांग्रेस देश, प्रधानमंत्री पद, संविधान, सेना, सुरक्षा और राष्ट्र हित से ही घृणा करने लगी है। इससे पहले भी पुलवामा पर सियासत कर पाकिस्तान को क्लीन चिट देना, सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल, बालाकोट पर सबूत मांगना और बार-बार पाकिस्तान और चीन के प्रोपेगंडा के साथ सुर से सुर मिलाना केवल और केवल एक व्यक्ति से नफरत का परिणाम है। पीएम की सुरक्षा में खूनी खिलवाड़ और साजिश के तार राजनीतिक रूप से सीधे कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से जाकर जुड़ते हैं।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local