रायपुर। राज्य ब्यूरो। Chhattisgarh Political News: मिशन 2023 में जुटी भाजपा अब छत्‍तीसगढ़ में छोटे-छोटे लक्ष्य से बड़ी जीत हासिल करने के फार्मूले पर काम करेगी। प्रदेश भाजपा मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित बैठक में भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर कार्यकर्ताओं और नेताओं को यह मंत्र देकर दिल्ली लौट गए है। प्रभारी बनने के बाद चार दिवसीय प्रवास पर पहली बार रायपुर आए माथुर ने कार्यकर्ताओं से अपनी रणनीति साझा की। उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि हर महीने हम प्रदेश में हम बड़ा आंदोलन ही करें। हर कार्यकर्ता बूथ स्तर की समस्याओं को लेकर आक्रामकता के साथ निरंतर आवाज उठाए। छोटे-छोटे लक्ष्य को लेकर भी हम बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के हर कार्यकर्ता मर्यादित भाषा का इस्तेमाल करें।

टिकट के लिए नहीं देखनी पड़ेगी दिल्ली की राह

कार्यकर्ताओं से माथुर ने स्पष्ट किया है कि टिकट तय करने के लिए दिल्ली की राह नहीं देखी जाएगी। कार्यकर्ता टिकट के हिसाब से नहीं पार्टी के आधार पर काम करें क्योंकि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। उन्‍होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरा और कहा कि निश्चिंत होकर काम करें। अगले साल होने वाले छत्तीसगढ़ चुनाव में भाजपा एतिहासिक बहुमत से विजय हासिल कर सरकार बनाएगी। प्रदेश मीडिया के सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश प्रभारी ने कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित किया। हर कार्यकर्ता नए जोश और उमंग के साथ बूथों तक पहुंचेगा। इसका असर चुनाव में देखने को मिलेगा।

चार दिन चला बैठकों का दौर

प्रभारी बनने के बाद पहली बार माथुर छत्तीसगढ़ पहुंचे थे। 21 नवंबर को रायपुर आए माथुर ने प्रदेश कार्यालय में भाजपा के प्रदेश प्रभारियों से मुलाकात की। दूसरे दिन 22 नवंबर को उन्होंने कोर कमेटी, प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा, जिला प्रभारी, सह प्रभारी, जिला अध्यक्ष, संभागीय प्रभारी और प्रदेश महामंत्रियों की बैठक लेकर सभी से सीधी बात की। इसके बाद सांसदों और विधायकों से मुलाकात करके प्रदेश की स्थिति की समीक्षा की। 23 नवंबर को उन्होंने मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, सभी प्रकोष्ठों के संयोजकों और सह संयोजकों से मुलाकात की और 24 को एक व्यक्तिगत कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दिल्ली लौट गए।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close