रायपुर, राज्य ब्यूरो। BJP Strategy: भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने बुधवार को सांसदों और विधायकों की बैठक ली। इसमें पुरंदेश्वरी ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों की मदद के मोर्चे पर उतरने के निर्देश दिए। पुरंदेश्वरी ने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता एकजुट होकर लोगों की मदद करें।

पुरंदेश्वरी के निर्देश के बाद भाजपा ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए समन्वय समिति का गठन किया है।

प्रदेश समन्वय समिति में पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह को संयोजक बनाया गया है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर और सांसद सुनील सोनी को सदस्य बनाया गया है। परामर्श और सलाह डेस्क पर डा. विमल चोपड़ा को संयोजक, डा. जेपी शर्मा, डा. अखिलेश दुबे, डा. राघवेंद्र सिंह और डा. देवेंद्र कश्यप को सदस्य बनाया गया है।

पुरंदेश्वरी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार कोरोना की रोकथाम को लेकर पूरी तरह से असफल है। इन परिस्थितियों में हमारी भूमिका अहम हो जाती है कि हम जनता तक जाकर उनके हितों के साथ जुड़कर प्रतिपक्ष की भूमिका को मजबूती के साथ निभाएं। इसके लिए जिला स्तर पर कमेटी बनाई जानी चाहिए, जिसमें सांसद, विधायक, स्थानीय पदाधिकारियों से बात करके आम लोगों को हो रही असुविधा और परेशानियों को दूर करने के लिए काम करें।

प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन ने कहा कि पार्टी के सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधि एक कड़ी के रूप में आम लोगों और कार्यकर्ता के साथ प्रशासन के बीच में अपनी भूमिका निभाएं। आवश्यकता के मुताबिक बेहतर मेडिकल सुविधा के लिए वह प्रशासन से चर्चा करें और दवाइयां एवं आवश्यक सामग्री वितरण के लिए बनाई गई मानिटरिंग कमेटी में भी अपनी बातें रखें।

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रदेश में जो स्थिति बनती जा रही है, उससे निपटने एवं आम लोगों से जुड़ाव के लिए सांसदों-विधायकों की भूमिका अहम है। पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा कि सरकार अपनी असफलता छिपाने के लिए केवल काल्पनिक बातें कर रही है। इससे जनता का कोई सरोकार नहीं है।

अनिर्णय की स्थिति के चलते कोरोना का विस्तार छत्तीसगढ़ में इस कदर हुआ है कि अब स्थिति भयावह हो चली है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि सरकार की जो तैयारी एक वर्ष में सबक के तौर पर होनी चाहिए थी, वह नहीं दिखती है। अधिक से अधिक टीकाकरण हो, इसके लिए हमें चिंता करने की जरूरत है।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags