रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Conversion Protest: मतांतरण के खिलाफ और मतांतरण करने की चुनौती देने वालों के खिलाफ आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए 21 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिला के कार्यकर्ता रायपुर के सभी पुलिस थानों में कम से कम सौ की संख्या में गिरफ्तारी देंगे। इसके लिए जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने सोमवार 20 सितंबर को दोपहर दो बजे एकात्म परिसर में एक आवश्यक बैठक बुलाई है।

बताते चलें कि मतांतरण के खिलाफ जन जागरण को लेकर रविवार सुबह सात से नौ बजे तक भारतीय जनता पार्टी ने रायपुर के सभी 70 वार्डों में प्रभात फेरी निकाली। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता राम नाम का धुन गाते हुए सड़क पर चलते हुए लोगों से अपील किया कि आसपास इलाके में मतांतरण की जानकारी होने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें।

छत्तीसगढ़ में बढ़ते मतांतरण के खिलाफ सियासत गरमाया हुआ है। इस मुद्दे को लेकर भाजपा क्रमबद्ध आंदोलन कर रही है। इस क्रम में सबसे पहले पुलिस थाने में आवेदन, फिर थाने का घेराव फिर भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं, सांसद और विधायक ने मार्च करते हुए राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा था। रविवार को इसी क्रम में मतांतरण के खिलाफ लोगों में जन-जागरण करने भारतीय जनता पार्टी जिला के सभी वार्डों में मंडल अध्यक्ष और पार्षदों के नेतृत्व में प्रभात फेरी निकाली।

राम नाम की धुन गाते हुए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लोगों को प्रदेश में प्रलोभन देकर चल रहे मतांतरण के खिलाफ जागृत किया। आसपास इस प्रकार के किसी भी घटना की जानकारी होने पर तुरंत नजदीकी पुलिस थाने में इसकी सूचना देने का आह्वान किया।

विभिन्न वार्ड में निकाली गई प्रभात फेरी का नेतृत्व निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रफुल्ल विश्वकर्मा, गोपी साहू, मंडल अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, सालिक सिंह ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे, मनोज वर्मा, मृत्युंजय दुबे, राजियत ध्रुव, रोहित साहू, दीपक जायसवाल, विश्वदिनी पांडेय, सुमन राम प्रजापति ने किया। प्रभातफेरी में मोर्चा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व संयोजक के साथ कार्यकर्ता और आम नागरिकों ने भी भाग लिया।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local