रायपुर (राज्य ब्यूरो)। Modi@20: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 20 साल के संसदीय इतिहास को अब भाजपा प्रदेश की जनता तक पहुंचाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री बनने के दौरान 20 साल के कार्यकाल पर एक किताब मोदी @20 प्रकाशित हुई है। इस किताब को जनता तक पहुंचाने के लिए प्रदेश स्तर पर तैयारी शुरू हो गई है। प्रदेश भाजपा ने किताब को लेकर बुद्धिजीवी वर्ग के साथ प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और प्रोफेशनल्स के साथ संवाद की तैयारी की है। इसके लिए प्रदेश मंत्री और पूर्व आइएएस ओपी चौधरी को संयोजक बनाया गया है। भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में एक बैठक हुई। इसमें प्रदेश स्तर से लेकर जिला स्तर तक किताब को पहुंचाने पर मंथन किया गया।

चौधरी ने बताया कि किताब को लेकर कांफ्रेंस, सेमिनार, पुस्तक विमोचन और परिचर्चा का आयोजन होगा। सभी जिलों में एक उच्च शिक्षण संस्थान में भी संवाद कार्यक्रम होगा। इसके लिए जिला स्तर पर तीन सदस्यीय कमेटी बनेगी। कार्यक्रम की शुस्र्आत राजधानी रायपुर में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता की मौजूदगी में होगी। प्रदेश स्तर के पदाधिकारी जिलों में जाकर संवाद करेंगे। भाजपा की कोशिश है कि किताब का अधिक से अधिक प्रचार हो। प्रबुद्ध लोगों के साथ सरकारी संस्थान, लाइब्रेरी और शिक्षण संस्थान में भी इस किताब को पहुंचाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में संयोजक ओपी चौधरी, सहसंयोजक दीपक म्हस्के, सदस्य नलिनीश ठोकने, पंकज झा, शताब्दी पांडे, अनुराग अग्रवाल शामिल हुए।

राष्ट्रीय कार्यसमिति से पहले तेलंगाना में संपर्क करेंगे छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक दो जुलाई से हैदराबाद में शुरू हो रही है। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा राष्ट्रीय नेताओं की मौजूदगी में संपर्क अभियान शुरू करने जा रही है। इस अभियान में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. रमन सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को आमंत्रित किया गया है। छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता तेलंगाना के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में 29-30 जून को संपर्क करेंगे। वहां पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। भाजपा की पूरी कवायद तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय नेताओं की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने की है। छत्तीसगढ़ का पड़ोसी राज्य होने के कारण प्रदेश के नेताओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close