रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Crime News: राजधानी में चोरों के हौसले काफी बुलंद हैं। माना कैंप थाना क्षेत्र में हुई चोरी की वारदात ने पुलिस के गश्त पर सवाल खड़े कर दिए हैं। चोरों ने आराम से पहले ज्वेलरी दुकान में सेंधमारी की। इसके बाद दो लाख के सोने-चांदी के जेवर और नगदी लेकर फरार हो गए। पुलिस के हाथ अब तक कोई भी सुराग नहीं लगा है। आस-पास सीसीटीवी कैमरे नहीं होने की वजह से पुलिस को काफी मश्क्कत करनी पड़ रही।

चंगोरा भाठा निवासी सीमा सोनी ने सराफा दुकान में चोरी होने की रिपोर्ट माना कैंप थाने में रिपोर्ट दर्ज की है। काउंटर व डब्बे में रखे सोने की अंगूठी पांच नग, सोने का कान का टाप्स सात जोड़ी, सोने की बाली आठ जोड़ी, सोने की नाक का बाली बीस नग, बच्चों का ओम लॉकेट सोने की 6 नग, सोने के दाने करीब बीस ग्राम, सोने की दो पत्ती, चांदी के पायल बच्चों का 6 जोड़ी, पायल बड़ा दो जोड़ी, नकदी रकम 7,000 रुपये कुल कीमत करीब 2,07,000 रुपये का मशरूका नहीं था। इस मामले में पुलिस शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।घटना स्थल को देखकर साफ देखा जा सकता है कि कैसे चोरों ने बड़े ही आराम से बिना किसी डर व दहशत के ज्वेलर्स की दुकान में सेंध मारकर चोरी की घटना काेे अंजाम दिया।

आमानाका क्षेत्र में घर का टूटा ताला :

आमानाका थानाक्षेत्र में नर्सिंग अधिकारी के घर चोरी की घटना सामने आई है। प्रार्थी ने शिकायत सोमवार को आमानाका थाना में की है।नर्सिंग अफसर चंद्रप्रभा देशमुख ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि आठ सितंबर को अपने घर में ताला लगाकर दुर्ग गई हुई थी। सोमवार की सुबह पड़ोसी ने फोन करके बताया, कि घर का ताला टूटा हुआ है। सूचना पर घर आकर देखा गया तो सामान की जांच की तो अलमारी का लॉक खुला हुआ था, सोने-चांदी के गहने और जेवर सहित 20 हजार रुपये सहित कुल 20 हजार की चोरी की वारदात हुई।

दो माह बीते, करोड़ों की चोरी के मुख्य आरोपित पहुंच से दूर:

कोतवाली थाना क्षेत्र में लगभग दो महीने पहले हुई करोड़ों की चोरी के मामले में मुख्य आरोपी अभी फरार हैं।बतादें कि सदर बाजार स्थित नगीना ज्वेलर्स में हुई तीन करोड़ की चोरी में शामिल दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।वहीं मुख्य आरोपी भंवरलाल और प्रकाश अब भी फरार हैं।राजधानी के सदर बाजार इलाके में नहाटा मार्केट स्थित नगीना ज्वेलर्स में राजस्थान से काम करने आए नौकर ने पुखराज, नवरत्न समेत करीबन तीन करोड़ रुपये के जेवरात चोरी कर फरार हो गया था। चोरी की जानकारी मिलने पर दुकान संचालक नरेंद्र दुग्गड़ ने 19 जुलाई को कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज कराई थी।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local