रायपुर । छत्तीसगढ़ के स्कूल कॉलेजों में अंग्रेजी की गुणवत्ता सुधारने के लिए कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय ने कार्य करने की मंशा जताई है। विश्वविद्यालय के एक प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलकर इसका प्रस्ताव दिया है। सीएम ने भी कैम्ब्रिज के इस प्रस्ताव का स्वागत किया है।

कैंब्रिज विश्वविद्यालय के डिप्टी डायरेक्टर ग्लोबल नेटवर्क लियम विंट ने अपनी टीम संग शुक्रवार को मंत्रालय महानदी भवन में सीएम से से शिष्टाचार मुलाकात की। इस दौरान राज्य के स्कूल और कॉलेजों में अंग्रेजी भाषा की शिक्षा को और अधिक बेहतर बनाने, छात्र-छात्राओं के अंग्रेजी भाषा के प्रशिक्षण, अंग्रेजी भाषा के पाठ्यक्रम को बेहतर बनाने, शिक्षकों को प्रशिक्षित करने तथा शासकीय विश्वविद्यालयों की गुणवत्ता सुधारने जैसे विषयों पर चर्चा की।

विंट ने कहा कि राज्य के स्कूलों की अंग्रेजी को सुदृढ़ करने का एक फुलप्रूफ प्रोग्राम की भी चर्चा की। सीएम ने छत्तीसगढ़ में स्वागत करते हुए प्रस्ताव के लिए उन्हें धन्यवाद भी ज्ञापित किया। इस अवसर पर वरिष्ठ शिक्षाविद जवाहर सूरी शेट्टी, सेमुअल आनंदराज, सरस्वती सुधाकर और रायपुर नगर निगम की पूर्व महापौर किरणमयी नायक भी मौजूद थीं।