रायपुर। 5 फरवरी को अविनाश मिश्रा उस वक्त परेशान हो गए, जब आजाद हिंद एक्सप्रेस में अकेली सफर कर रही महिला परिजन रेणुका चौधरी (48) से रात 12 बजे के बाद से फोन पर संपर्क बंद हो गया। परेशानी की वजह भी जायज थी। महिला कैंसर पीड़ित हैं। अविनाश ने रायपुर रेल मंडल के ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और बताया रेणुका एसी-2 में हावड़ा से पुणे के लिए सफर कर रही हैं।

अविनाश के ट्वीट पर रायपुर रेल मंडल ने ट्वीट पर तुरंत संज्ञान लेते हुए अविनाश मिश्रा को बताया कि आजाद हिंद एक्सप्रेस गाड़ी में बिलासपुर से टीटीई चढ़े हैं, जो नागपुर तक जाएंगे। उनके द्वारा तत्काल संपर्क कर आपको फीडबैक दिया जाएगा। रेलवे के टीटीई सीआर राव एवं ए. भंडारी ने महिला यात्री रेणुका चौधरी से संपर्क कर उनके परिजन से बात कराई। इसके बाद अविनाश मिश्रा ने रेलवे प्रशासन का शुक्रिया अदा किया।

138 और 182 पर कर सकते हैं फोन

रायपुर रेल मंडल पूर्व में भी इसी तरह ट्विटर से प्राप्त समस्याओं का समाधान करने में अपनी भूमिका निभाता रहा है। यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या होने पर रायपुर रेल मंडल के ट्विटर अकाउंट पर अपनी समस्या साझा कर सकते हैं। चिकित्सा साफ-सफाई, खानपान, बेडरोल संबंधित समस्या के लिए 138 पर भी काल कर सकते हैं। सुरक्षा समस्या, सामान का खोना, संदिग्ध व्यक्ति, महीला कोच में पुरुष यात्री घुसने से रोकने के लिए आरपीएफ हेल्पलाइन नंबर 182 पर कॉल कर जानकारी दे सकते हैं।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local