रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Celebration Of 100 Crore Vaccination: देशभर में 100 करोड़ काेरोना टीकाकरण का आंकड़ा पूर्ण हुआ है। राज्य ने भी 16 जनवरी से अब तक 2.15 करोड़ से अधिक टीकाकरण कर महामारी के खिलाफ महाअभियान में बड़ी भूमिका निभाई है। जिले में इसका जश्न शहीद स्मारक भवन टीकाकरण केंद्र में केक काटकर मनाया गया। स्वास्थ्य कर्मियों ने आसमान में गुब्बारे छोड़कर टीकाकरण को लेकर जागरूकता का संदेश दिया।

जिला मीडिया प्रभारी गजेंद्र डोंगरे ने बताया कि प्रदेश में 16 जनवरी 2021 से कोविड-19 टीकाकरण शुरू किया गया था। इसमें सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों का एवं उसके बाद बुजुर्गों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 18 वर्ष से अधिक के लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन आने के पश्चात गर्भवती महिलाओं के लिए भी टीकाकरण को शुरू किया गया।

गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण की शुरुआत सीएमएचओ कार्यालय में पदस्थ कर्मी से हुई। आगामी दिनों में जैसे की चर्चा चल रही है बच्चों के लिए भी कोविड-19 से सुरक्षा प्रदान करने का टीका आएगा हम उसको भी लेकर तैयार है। टीकाकरण को लेकर जिले में विशेष अभियान टीका तुंहर द्वार कार्यक्रम को 12 जून से 28 जून 2021 तक चलाया गया, जिससे अच्छी सफलता मिली।

इस दौरान कई ऐसे लोग मिले थे, जो केंद्र तक आने में असमर्थ थे। उनके एक फोन पर उनको वैक्सीनेशन टीम ने घर जाकर भी टीकाकरण किया। मौके पर इस अवसर पर केंद्र प्रभारी शरद कुमार ठाकुर सहित जिला कार्यक्रम प्रबंधक मनीष मेजरवार शहरी कार्यक्रम प्रबंधक स्वतंत्र राहंगडाले डाटा मैनेजर बजरंग केंद्र के वेक्सिनेटर सूर्या, संध्या, दामनी आपरेटर रजत, योगेश, केशव राजकुमार साहू एवं नगर निगम की पूरी टीम उपस्थित थी।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local