रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Cement Price Down: माहभर से चल रही ट्रक संघ का हड़ताल समाप्त होने ही सीमेंट के किमतों में गिरावट आनी शुरू हो गई है। 360 रुपये प्रति बोरी तक पहुंच चुके सीमेंट शनिवार को 320 रुपये प्रति बोरी तक बिका। क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि सोमवार से सीमेंट की कीमतों में और गिरावट आएगी। सीमेंट की सप्लाई शुरू हो गई। उत्पादन भी होने लगा है। गौरतलब है कि ट्रक संघ ने किराये में बढ़ोतरी की मांग को लेकर हड़ताल शुरू कर दी है।

कुछ दिन पहले कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर से चर्चा की गई। इसके बाद किराये पर बढ़ोतरी के आश्वासन देने के बाद हड़ताल को समाप्त कर दी है। अब वे अपनी सप्लाई कार्य में लग चुके हैं। इसके बाद धड़ाधड़ सीमेंट के कीमतों में कमी आनी शुरू हो गई है।

दुग्ध सहकारी समितियां जो बंद पड़ी है उसे सक्रिय करना है, कार्यशाला आज

उधर, सहकार भारती छत्तीसगढ़ के दुग्ध प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यसमिति की बैठक राजधानी में हुई। बैठक में प्रदेश संयोजक डा. हरनारायण यदु ने बताया कि दुग्ध के उत्पादन को बढ़ाने के लिए प्राथमिक दुग्ध सहकारी समितियों के अधिकाधिक पंजीयन की आवश्यकता है। साथ ही ऐसी दुग्ध सहकारी समितियां जो बंद पड़ी है उसे सक्रिय करना है।

उन्होंने कहा कि दुग्ध उत्पादकों और गौ पालकों को प्रगतिशील दुग्ध उत्पादक बनाने के लिए शासकीय योजनाओं को क्रियान्वित करने, लाभ दिलाने, दुग्ध प्रकोष्ठ सहकार भारती छत्तीसगढ़ के गौ पालकों, गौ सेवकों, डेयरी व्यवसायियों, दुग्ध उत्पादकों के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण 18 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे देवांगन मैरिज हाल बिरगांव में आयोजित किया गया है।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local