रायपुर। Political News : कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार को वैक्सीन पूरे देश के लोगों को मुुफ्त उपलब्ध करानी चाहिए। वैक्सीन की पूरी जिम्मेदारी जब केंद्र सरकार ने अपने हाथ में रखी है, तो राज्य सरकार अपने पैसे क्यों लगाए।

महाराष्ट्र के दौरे से गुस्र्वार शाम को लौटे मुख्यमंत्री बघेल ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा में कहा कि जब पिछली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक ली थी, तब उन्होंने कहा था कि वैक्सीन खरीदने का काम केंद्र सरकार करेगी, ताकि एक रेट बना रहे। देश में केवल तीन करोड़ लोग नहीं रहते हैं, 135 करोड़ लोग रहते हैं। बाकी 132 करोड़ को भी वैक्सीन फ्री में देना चाहिए। फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सीन पहले लगना चाहिए।

छत्तीसगढ़ के निवेश के लिए 10 बेहतरीन राज्यों में शामिल होने को लेकर बघेल ने कहा कि जो राज्य में बेहतर औद्योगिक वातावरण बना है। 2019 की नई औद्योगिक नीति की वजह से उद्योगपति निवेश करना चाहते हैं। इसके लिए सरकार ने न कहीं रोड शो किया, न कहीं इवेस्टर मीट किया।

वहीं, 16 जनवरी से शुरू हो रहे टीकाकरण को लेकर प्रभारी मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने आला अधिकारियों की बैठक ली। साहू ने कहा कि मेडिकल प्रोटोकाल के अनुसार सुरक्षित टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। टीकाकरण के संबंध में जनजागरूकता के लिए विभागों के समंवय से जागरूकता अभियान चलाया जाए।

मंत्रालय महानदी भवन में स्टेट स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में उन्होंने कहा कि 16 जनवरी को टीकाकरण लांचिंग पर भारत सरकार के साथ टू वे इंटरेक्शन के लिए मेडिकल कालेज रायपुर और महारानी अस्पताल बस्तर को चिन्हित किया गया है।

टीकाकरण से संबंधित कार्यों में बेहतर समन्वय के लिए स्टेट टास्क फोर्स की बैठक हर 15 दिन और कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स, एसडीएम की अध्यक्षता में ब्लाक स्तरीय टास्क फोर्स और कमिश्नर नगर निगम की अध्यक्षता में शहरी क्षेत्र के लिए गठित टास्क फोर्स की बैठक हर सप्ताह आयोजित हो।

बैठक में आर. प्रसन्न्ा, डीडी सिंह, सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, डा. कमलप्रीत सिंह, रीता शांडिल्य, आशीष भट्ट, डा. प्रियंका शुक्ला सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Kadir Khan

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस