रायपुर (राज्य ब्यूरो)। स्वतंत्रा दिवस के मौके पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में होने वाले राज्य स्तरीय मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ध्वजारोहण करेंगे। बाकी जिला मुख्यालय में होने वाले समारोह में विधानसभा अध्यक्ष, मंत्री और संसदीय सचिव मुख्य अतिथि होंगे। सामान्य प्रशासन विभाग ने बुधवार को इसकी सूची जारी कर दी है।

संभागीय मुख्यालय सरगुजा में झंडावंदन की जिम्मेदारी मंत्री टीएस सिंहदेव को सौंपी गई हैं। दुर्ग में मंत्री रविंद्र चौबे, बेमेतरा में मंत्री ताम्रध्वज साहू और कबीरधाम में मंत्री मोहम्मद अकबर झंडा फहराएंगे। इसी तरह राजनांदगांव में मंत्री अमरजीत भगत, कोरबा में मंत्री जयसिंह अग्रवाल, बालोद में मंत्री अनिला भेंड़िया, रायगढ़ में मंत्री उमेश पटेल, सूरजपुरमें मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम, सुकमा में मंत्री कवासी लखमा, मुंगेली में मंत्री गुरु रुद्र कुमार और जांजगीर-चांपा में डा. शिवकुमार डहरिया मुख्य अतिथि होंगे।

इसी तरह विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला मुख्यालय में ध्वजारोहण करंेगे। बाकी जिलों में संसदीय सचिवों को जिम्मेदरी सौंपी गई है। इसमें बीजापुर में रेखचंद जैन, महासमुंद में विनोद सेवनलाल चंद्राकर, बिलासपुर में डा. रश्मि सिंह, कांकेर में शिशुपाल सोरी, जशपुर में यूडी मिंज, बलौदाबाजार में चंद्रदेव राय, बलरामपुर में चिंतामणी महाराज, धमतरी में शकुंतला साहू, गरियाबंद में विकास उपाध्याय, कोंडागांव में कुंवर सिंह निषाद, कोरिया में पारसनाथ राजवाड़े, नारायणपुर में इंद्रशाह मंडावी, बस्तर में द्वारिकाधीश यादव और दंतेवाड़ा में गुरुदयाल सिंह बंजारे शामिल हैं।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close