रायपुर (राज्य ब्यूरो)। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम भी पदयात्रा पर निकल रहे हैं। मरकाम कोंडागांव से दंतेवाड़ा तक 161 किलोमीटर की यात्रा चार दिनों में पूरा करेंगे। इस दौरान वे रास्ते में स्थानीय लोगों, कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से संवाद भी करेंगे।

मरकाम की पदयात्रा सोमवार को कोंडागांव के शीतला माता मंदिर से शुरू होगी, जो ग्राम बस्तर तक चलेगी। सुबह छह बजे से शाम आठ बजे तक मरकाम 51 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक की पदयात्रा पर हैं। मरकाम की पदयात्रा के मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने बताया कि पदयात्रा में पहले दिन 51 किलोमीटर, दूसरे दिन 50 और तीसरे दिन 45 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी।

29 सितंबर को मरकाम 15 किलोमीटर की पदयात्रा करते हुए मां दंतेश्वरी के मंदिर पहुंचेंगे। माता के दर्शन के बाद पदयात्रा का समापन होगा। तिवारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ की शांति, खुशहाली और समृद्धि की मनोकामना को लेकर कोंडागांव से दंतेवाड़ा तक की पदयात्रा शुरू की जा रही है।

पदाधिकारियों को भेजी गई पदयात्रा की जानकारी

मरकाम के पदयात्रा की जानकारी कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों को भेज दी गई है। इसके साथ ही केंद्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सहित निगम-मंडल अध्यक्ष, कांग्रेस जिला संगठन के पदाधिकारियों और एनएसयूआइ, युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों को भी जानकारी दी गई है। पदयात्रा के बारे में विधायकों और पूर्व विधायकों को भी सूचना भेजी गई है।

पदयात्रा की कार्ययोजना

दिनांक कहां से कहां तक

26 सितंबर- कोंडागांव से ग्राम बस्तर

27 सितंबर- ग्राम बस्तर से मावलीभाठा

28 सितंबर- मावलीभाठा से गीदम

29 सितंबर- गीदम से दंतेवाड़ा

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close