रायपुर(राज्य ब्यूरो)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से शुरू हुए सेवा पखवाड़े में भाजपा नेताओं ने कहीं चूल्हा बांटा तो कहीं रक्तदान किया गया। सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के प्रदेश संयोजक संजय श्रीवास्तव ने बताया कि सेवा पखवाड़ा में 28 स्वास्थ्य शिविर, 3200 यूनिट रक्तदान, 723 कृत्रिम अंग वितरण, 358 तालाब और 732 स्थानों पर सफाई अभियान चला। प्रदेशभर में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर मल्यार्पण करके सेवा पखवाड़े का समापन किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के स्वदेश निर्मित वस्तुओं के उत्पादन को बढ़ावा देने के आह्वान के परिणाम स्वरूप इस समय त्योहारों में करोड़ों रुपये के आयातित उत्पादों की जगह स्थानीय उत्पाद का उपयोग हुआ। इससे कुटीर उद्योग चलाने वाले कारीगरों को फायदा हुआ। विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने अंतिम दिन 500 महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत निश्शुल्क सिलेंडर और चूल्हा बांटा। दंतेवाड़ा में प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप के आतिथ्य में विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ।

प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा ने कार्यकर्ता और आम जनता के साथ कवर्धा के विभिन्न् गांव में पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद नए भारत के निर्माण के लिए उनके किए गए कार्यों पर चर्चा की। बीजापुर में शहर के मध्य स्थित महादेव तालाब की साफ सफाई की गई। सुकमा में जिलाध्यक्ष हुगाराम मरकाम के नेतृत्व में रामाराम स्थित चिट्पिटिन रामारामिन माता मन्दिर परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत साफ सफाई किया गया। धमतरी में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडे जी की उपस्थिति में बुद्धिजीवी सम्मेलन हुआ।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close