नईदुनिया लाइव, रायपुर। CG Teeka App: राजधानी में सोमवार को लोग टीका लगवाने के लिए भटकते नजर आए। प्रशासन की लचर और खोखली व्यवस्था से लोगों को दो-चार होना पड़ा। आलम यह है कि टीकाकरण केंद्रों पर प्रशासन कम और जनप्रतिनिधियों की मनमानी अधिक देखने को मिल रही है। शहर के प्राथमिक शाला पुरेना के टीकाकरण केंद्र पर आनलाइन अपाइंटमेंट मिलने के बाद भी लोगों को टीका नसीब नहीं हुआ।

रानी दुर्गावती वार्ड में आने वाले इस टीकाकरण केंद्र के पार्षद सहदेव व्यवहार ने कहा कि टोकन बांटकर पहले कल जिनका अपाइंटमेंट हुआ था, उन्हें टीका लगवाएंगे इसके बाद आज के अपाइंटमेंट वाले लोगों को जो वैक्सीन बची है उसे लगवाएंगे। टीकाकरण केंद्रों पर पार्षद अपनी मनमानी से लोगों को टोकन बांटकर टीका लगवाते रहे। जिन लोगों ने आनलाइन अपाइंटमेंट लिया था उन्हें यह कहकर वापस किया जा रहा था कि वैक्सीन ही नहीं है।

सभी केंद्रों के लिए 120 वैक्सीन भेजी गई थी, उसी के हिसाब से लोगों का आनलाइन अपाइंटमेंट भी हुआ था। कमोबेश दूसरे केंद्रों में भी यही हालात रहे। कई जगहों पर युवाओं ने इसका पुरजोर विरोध किया तो हंगामा भी हो गया। स्थानीय स्वास्थ्य कर्मचारियों का कहना था कि हमारा दोष नहीं है सीजी टीका एप की व्यवस्था बनाने वालों का दोष है। दोष किसका है या किसका नहीं है इस बात पर लोगों को बहलाने की कोशिश हुई लेकिन लोगों को वैक्सीन नहीं लग पाई।

फ्रंटलाइन, अंत्योदय और बीपीएल का काउंटर गायब

शहर के प्राथमिक शाला पुरेना के टीकाकरण केंद्र पर सरकार की ओर से बनाए गए प्राथमिकता वालों का काउंटर ही गायब हो गया है। यहां फ्रंटलाइन वर्कर, अंत्योदय और बीपीएल के लिए कोई अलग काउंटर नहीं रखा गया है। इंजेक्शन लगाने के लिए भी केवल एक ही नर्स रहीं, इसके कारण लोगों को घंटों लाइन पर खड़ा होना पड़ा।

शारीरिक दूरी के टूटे नियम

एक तरफ प्रशासन ने लाकडाउन लगाकर रखा है। इससे उम्मीद की जा रही है कि कोरोना का संक्रमण कम हो जाएगा वहीं, दूसरी तरफ लगभग सभी केंद्रों पर लोगों की भीड़ लगी हुई है। लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर पा रहे हैं। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

इन केंद्रों पर चल रहा है वैक्सीनेशन

सीजी टीका एप पर पंजीयन कराने के बाद और अपाइंटमेंट मिलने के बाद भी कोटा में टीका केंद्र से लोगों को लौटने के लिए कह दिया गया। इसके कारण यहां हंगामा मच गया। जानकारी के मुताबिक एक दिन पहले जिन लोगों का अपाइंटमेंट हुआ था उनको टोकन देकर वैक्सीन लगाई जा रही थी। इसके कारण यहां कुछ युवाओं ने जमकर हंगामा मचाया। घंटों लाइन पर लगने के बाद भी टीका नहीं लगने से लोगों में भारी रोष देखने को मिला।

वर्जन

एक दिन पहले सीजी टीका की वेबसाइट खराब थी इसके कारण कुछ लोगों को टीका नहीं लगने की जानकारी मिली थी। व्यवस्था सुधारी जा रही है। मंगलवार से सबकुछ दुरूस्त हो जाएगा।

- डॉ. एस. भारतीदासन, कलेक्टर, रायपुर

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags