रायपुर। CG Weather Forecast: छत्‍तीसगढ़ में अब हवा की दिशा बदल गई है और इसके प्रभाव से ही दोपहर में हल्की गर्मी का अहसास होने लगा है। साथ ही रात में भी ठंड कम पड़ रही है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में अब दक्षिण से हवा आ रही है, इसके चलते ही न्यूनतम तापमानों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसके प्रभाव से ही गुरुवार 26 जनवरी को प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा। साथ ही उत्तर छत्तीसगढ़ यानि सरगुजा क्षेत्र के कुछ जिलों में हल्के बादल छाने के साथ ही हल्की वर्षा के आसार है।

बुधवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा। दोपहर की धूप के चलते अब गर्मी बढ़ने लगी है और रात में भी ठंड का अहसास कम होने लगा है। आने वाले कुछ दिनों तक मौसम का रुख इस प्रकार ही बना रहेगा।

18.2 डिग्री पहुंचा रायपुर का न्यूनतम तापमान

रायपुर सहित प्रदेश भर में न्यूनतम तापमान में अब बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही दंतेवाड़ा में सबसे कम न्यूनतम तापमान 10.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि अब न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के ही आसार बने हुए है।

जनवरी में भी गिरा गर्म कपड़ों का कारोबार

दिसंबर की तरह जनवरी माह में भी गर्म कपड़ों का कारोबार ठंडा रहा। कारोबारियों के अनुसार पिछले वर्ष जनवरी की तुलना में गर्म कपड़ों के कारोबार में 30 प्रतिशत तक की गिरावट है। इस वर्ष ठंड के सीजन में नवंबर माह में ही कारोबार अच्छा रहा और उसके बाद से गर्म कपड़ों का कारोबार दिसंबर के साथ ही जनवरी में भी गिर गया। हालांकि इस वर्ष जनवरी पहले सप्ताह में ठंड अच्छी रही और कुछ दिनों तक गर्म कपड़ा बाजार में भी रौनक भी रही। उसके बाद ही सन्नााटा पसरा हुआ है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close