CG Weather Update रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मानसूनी तंत्र के प्रभाव से प्रदेश भर में बादल छाने के साथ ही पारा भी लुढ़का है। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में गुरुवार को वर्षा भी हुई। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में शुक्रवार को भारी वर्षा के आसार हैं। साथ ही बिजली भी गिर सकती है।

राजधानी रायपुर सहित प्रदेश भर में गुरुवार सुबह से ही आंशिक रूप से बादल छाए रहे। प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा भी हुई। मौसम विभाग का कहना है कि मानसूनी तंत्र के साथ ही द्रोणिका के प्रभाव से शुक्रवार को भारी वर्षा के आसार हैं। गुरुवार को प्रदेश भर में अंबिकापुर सर्वाधिक गर्म रहा और यहां का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इन क्षेत्रों में हुई वर्षा

वाड्रफनगर 6 सेमी, बस्तानार 5 सेमी, पलारी 4 सेमी, बसना-पेन्ड्रा 3 सेमी, बलौदा- जांजगीर-कोरबा-अकलतरा 2 सेमी, गरियाबंद-अंबागढ़ चौकी-पत्थलगांव 1 सेमी वर्षा हुई। इन क्षेत्रों के अलावा प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की वर्षा हुई। मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार को कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा भी हो सकती है।

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 3.1 मीटर ऊंचाई तक दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश के ऊपर स्थित है। इसके प्रभाव से शुक्रवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार हैं। साथ ही कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा और बिजली गिरने के संकेत हैं।

रेनकोट व छाते का सजने लगा बाजार

अब वर्षा का मौसम आते ही बाजार में रेनकोट व छाते सजने लगे हैं। मुख्य बाजारों के साथ ही शहर के विभिन्न क्षेत्रों में संस्थानों में रेनकोट व छाते सज गए हैं। संस्थानों में अब इनकी खरीदारी भी बढ़ने लगी है।

यह रहा तापमान

रायपुर 31.2 26.3

बिलासपुर 33.8 24.8

जगदलपुर 30.5 24.1

अंबिकापुर 34.4 24.0

पेन्ड्रा रोड 32.2 20.8

(अधिकतम व न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस में)

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close