रायपुर। CGPSC Exam: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा (मुख्य) परीक्षा-2021 की परीक्षा तिथियों की घोषणा कर दी हे। बता दें कि परीक्षा 26, 27, 28 और 29 मई को लगातार चार दिन आयोजित होगी। छत्‍तीसगढ़ के अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग-भिलाई, जगदलपुर और रायपुर जिलों के निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होगी। बता दें कि आयोग ने राज्य सेवा परीक्षा-2021 के माध्‍यम कुल 171 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। News Updating...

बच्चों को 10 मई तक खिलाएंगे कृमि की दवा

राजधानी समेत प्रदेश के 24 जिलों में गुरुवार से राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इसके तहत बच्चों व किशोरों को स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा घर-घर जाकर कृमि से बचाव के लिए एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई जा रही है। रायपुर जिला सीएमएचओ डा. मीरा बघेल ने बताया कि अभियान 10 मई तक चलेगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार राजधानी में 10 लाख 25 हजार बच्चों को और 24 जिलों में 84.92 लाख बच्चों को कृमि की दवा निश्शुल्क खिलाने का लक्ष्य है।

छूटे हुए बच्चों को नौ और 10 मई को माप अप राउंड के दौरान गोली खिलाई जाएगी। राज्य के रायपुर, बीजापुर, सुकमा, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, कांकेर, बलौदाबाजार, बलरामपुर, बिलासपुर, धमतरी, गरियाबंद, गौरेला-पेंड्रा-मारवाही, जशपुर, बेमेतरा, कवर्धा, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, मुंगेली, रायगढ़, राजनांदगांव सूरजपुर और सरगुजा जिले में कार्यक्रम चल रहा है।

डा. माधव को देश के सर्वश्रेष्ठ पुस्तकालयाध्यक्ष का सम्मान

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के पुस्तकालयाध्यक्ष डा. माधव पांडेय को देश के सर्वश्रेष्ठ पुस्तकालयाध्यक्ष के रूप में सम्मानित किया गया। यह सम्मान असम कृषि विश्वविद्यालय जोरहाट में एसोसिएशन आफ एग्रीकल्चरल लाइब्रेरियन एंड डाक्यूेंटलिस्ट आफ इंडिया द्वारा 'इनोवेशन ग्रोथ एंड सस्टेनेबिलिटी आफ एग्रीकल्चरल लाइब्रेरी" विषय पर आयोजित कृषि पुस्तकालयाध्यक्षों के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में दिया गया। कृषि से संबंधित 200 से अधिक आइसीएआर कृषि संस्थान, कृषि विश्वविद्यालय और कृषि महाविद्यालय के पुस्तकालयाध्यक्षों में से डा. पांडेय को इस सम्मान के लिए चुना गया।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close