रायपुर। Chain Of Prayer In The Church: कोरोना महामारी के प्रकोप से बचाने और कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए मसीही समाज ने चर्चों में प्रार्थना की चैन अभियान शुरू किया है। पूरे महीनेभर तक अलग-अलग शहरों के चर्च में प्रार्थना करके सभी की कुशलता की दुआ मांगी जाएगी।

इसके लिए प्रार्थना योद्धाओं और चर्चों को जिम्मेदारी दी गई है। छत्तीसगढ़ डायसिस (सीएनआई) द्वारा इसका आयोजन किया जा रहा है। इसमें केवल चर्च के ही चंद लोग शामिल होंगे। मसीही समाज के लोग घर पर रहकर प्रार्थना करेंगे।

छत्तीसगढ़ डायोसिस के जॉन राजेश पाल ने बताया कि प्रार्थना चैन की शुरुआत सोमवार को तिल्दा के सेंट थोमा चर्च हुई। पादरी सुषमा कुमार व पादरी सुबोध कुमार की अगुवाई में दिनभर लोगों ने प्रार्थनाएं की। मंगलवार को सीएनआई चर्च सिमगा में प्रार्थना की गई। अब अलग-अलग तारीख पर अलग-अलग शहरों के चर्च में प्रार्थना करेंगे।

इन चर्चों में प्रार्थना

पांच मई को सेंट जेकब चर्च जोरा रायपुर, छह मई को सीएनआई चर्च तखतपुर, सात मई को सीएनआई चर्च पेंड्रारोड में प्रार्थना होगी। आठ मई को सीएनआई चर्च जरहागांव, नौ मई को सीएनआई चर्च फास्टरपुर, 10 मई को डिसाइपल्स चर्च करगीरोड कोटा, 11 मई को माता मंडली सेंट इम्मानुएल चर्च विश्रामपुर, 12 मई को सीएनआई चर्च भिलाई, 13 मई को विश्वासगढ़ चर्च रायगढ़, 14 मई को बैतेल चर्च बैतलपुर व 15 मई को ख्रीष्ट गृह चर्च भाटापारा में प्रार्थना होगी। 16 मई को सेंट अगस्टीन चर्च बिलासपुर, 17 मई को सीएनआई चर्च खरसिया, 18 मई को सीएनआई चर्च सक्ती की बारी है।

इसी तरह 19 मई को सीएनआई चर्च धरमजयगढ़, 20 मई को डायोसिशन महिला सभा, 21 मई को डायोसिशन युवा सभा, 22 मई को सेन्ट मैथ्यू चर्च रायपुर, 23 मई को डिसाइपल्स चर्च बिलासपुर, 24 मई को सीएनआई चर्च महासमुंद 25 मई को सीएनआई रूरल चर्च तिल्दा, 26 मई को सीएनआई मेरी एंड जोजफ चर्च महासमुंद, 27 मई को सीएनआई चर्च कोरबा, 28 मई को ब्लैसिंग स्टोन चर्च अम्बिकापुर, 29 मई को सीएनआई चर्च परसापानी, सीएनआई चर्च, दल्लीराजहरा 30 मई को सीएनआई चर्च मोहगांव व 31 मई को सीएनआई चर्च रायगढ़ में प्रार्थना होगी।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags