कवर्धा(नईदुनिया न्यूज)। दक्षिण भारत में आए निवार तूफान के असर के चलते शुक्रवार को दिनभर आसमान में बदली छाई रही। ठंडी हवाओं से लोग ठिठुरते नजर आए। मौसम के इस मिजाज से अंचल के किसानों में चिंता बनी हुई है। नवंबर में जनवरी जैसी ठंड महसूस हो रही है। बादलों की वजह से सूरज नहीं निकला और शुक्रवार का अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहा। कुछ जगह लोग आग तापते नजर आए। निवार तूफान के कारण बंगाल की खाड़ी से एक दिन पहले से ही नमी आ रही है। यही कारण है कि आसमान पर बादल छाए रहे और सूरज नजर नहीं आया। शहर और आसपास के इलाके में छिटपुट बारिश भी हुई। लोगों की दिनचर्या को मौसम ने पूरी तरह प्रभावित कर दिया है। लोग सुबह सोकर उठे तो ठंड ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया।

दिनभर आसमान में छाए रहे बादल

दक्षिण भारत क्षेत्र में आए निवार तूफान के असर के चलते शुक्रवार को दिनभर आसमान में जहां बदली छाई रही, वहीं अन्य दिनों की अपेक्षा ठंड का प्रभाव अधिक महसूस किया गया। ठंडीं हवाओं से भी लोगों में ठिठुरन बनी रही। देर शाम से कई स्थानों पर लोगों को ठंड से राहत पाने अंगीठी जलाते देखा गया। वहीं लोगो के बीच गर्म कपडों की मांग रही।

किसानों की बढ़ी चिंता

पूर्व में हुई बारिश के चलते फसल को लेकर परेशान किसान अब फिर एक बार मौसम में तेजी से हो रही तब्दीली को लेकर चिंता में है। ज्ञात हो कि इन दिनों अंचल में किसानों ने धान की फसल की कटाई कर रखी है। जिसमें कई किसानो के फसल कटी अवस्था में खेत में ही है। ऐसी स्थिति में मौसम पर किसानों की पैनी नजर बनी हुई है।

कल से फिर बढ़ेगी ठंड

कल से मौसम खुलने की उम्मीद है। आसमान पूरी तरह से साफ होने के बाद एक बार फिर अचानक से ठंड बढ़ेगी। न्यूनतम तापमान में पारे में फिर तेजी से गिरावट आएगी। बीते सप्ताह भी न्यूनतम तापमान का पारा तेजी से गिरा था, फिर बादलों के कारण तापमान बढ़ गया है। ऐसा बार-बार होने से लोगों की सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। लोग तेजी से बीमार पड़ रहे हैं। डाक्टरों ने विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस