रायपुर। नईदुनिया, राज्य ब्यूरो

छत्तीसगढ़ में किसान की आत्महत्या पर सियासत गरम है। पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने ट्वीट करके राज्य सरकार को घेरने की कोशिश की। वहीं, मंत्री रविंद्र चौबे ने पलटवार करते हुए कहा कि रमन सिंह को किसानों की आत्महत्या पर बोलने का अधिकार नहीं है। दिल्ली में हजारों किसान धरने पर बैठे हैं, उनके बारे में रमन ट्वीट करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों पर लाठियों और पानी की बौछार करा रहे हैं। इस पर रमन सिंह का क्या कहना है।

चौबे ने पूछा कि छत्तीसगढ़ सरकार किसानों का 90 लाख मीट्रिक टन धान खरीद रही है, इससे रमन को दर्द क्यों है। रमन ने अपने कार्यकाल में किसानों को धोखा दिया। 2100 रुपये प्रति क्विंटल में धान खरीदने का वादा किया, लेकिन पूरा नहीं किया। 300 रुपये बोनस देने के वादे का क्या हुआ। किसानों के बारे में बोलने का रमन को नैतिक अधिकार नहीं है। इससे पहले रमन ने ट्वीट किया था कि सरकार के कुशासन और कुनीतियों ने फिर एक किसान की जान ले ली। संवेदनहीन सरकार अब किसान को नशेड़ी बताने पर तुली है। किसान पुत्र होने का स्वांग रचने वाले मुख्यमंत्री को शर्म भी नहीं आती। कांग्रेस सरकार के पापों का घड़ा भर गया है, अब किसान करेंगे न्याय।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष के बिगड़े बोल

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने विवादित ट्वीट किया है। अमित ने अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पागल तक कह दिया। उनके ट्वीट का कांग्रेस ने जोरदार विरोध किया और कहा कि यह बयान विधानसभा में 14 सीट पर सिमटने की हताशा का परिणाम है। अमित ने ट्वीट किया, भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गद्दार है और स्तरहीन राजनीति में अंधी हो गई है। एक तरफ उसके विधायक बार बालाओं के साथ नाच रहे, जिसे छत्तीसगढ़ी संस्कृति का हिस्सा बताया जा रहा। दूसरी ओर सरकार गिरदावरी में किसानों का रकबा घटा रही है। किसान को पागल घोषित करने से भी बाज नहीं आ रहे। न तो युवा पागल है, न किसान पागल है, न तो आम जनमानस। अगर कोई पागल है तो आप और आपकी पूरी सरकार। वहीं, युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने कहा कि विपक्ष का काम विरोध करना होता है। हमने 15 साल विरोध किया, लेकिन कभी जुबानी जंग में मर्यादा नहीं तोड़ी। युवा मोर्चा अध्यक्ष इस बात से अनभिज्ञ हैं कि जनता कभी नफरत को बर्दाश्त नहीं करती है। इस ट्वीट के सभी शब्द स्तरहीन हैं। ईश्वर से अमित साहू के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। जय श्री राम, गेट वेल सून।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस