रायपुर। कांग्रेस ने लगातार दूसरे दिन रविवार को 17 प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी की। इस सूची में भी पार्टी ने किसी भी विधायक का टिकट नहीं काटा है। पांच विधायकों को फिर से मैदान में उतरा गया है। कांग्रेस अब तक 90 सीटों में 72 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।

सरगुजा संभाग के विधायक चिंतामणी महाराज और डॉ. प्रीतम राम की सीट की अदला-बदली की गई है। प्रदेश के पहले वित्त मंत्री रहे स्व. रामचंद्र सिंहदेव की भतीजी अंबिका सिंहदेव को मंत्री भइयालाल राजवाड़े के मुकाबले बैकुण्ठपुर से प्रत्याशी बनाया है। अंबिका के अलावा तीन और महिलाओं तखतपुर से डॉ. रश्मि सिंह, डौंडीलोहारा से सिटिंग एमएलए अनिला भेड़िया और सिहावा से लक्ष्मी ध्रुव को टिकट दिया गया है।

11 नए चेहरों पर पार्टी ने दांव खेला है, जिसमें से पाली-तानाखार से मोहित केरकेट्टा और बिलाईगढ़ से चंद्रदेव राय शामिल हैं। चिंतामणि महाराज और डॉ. प्रीतम राम को पार्टी से पहले ही संकेत मिल चुका था, इसलिए दोनों ने सीट बदलकर पहले ही नामांकन फार्म ले लिया था। वहीं, पार्टी ने विधायक मोतीलाल देवांगन, जनकराम वर्मा और अनिला भेड़िया को उन्हीं की सीट से टिकट दिया है।

तखतपुर सीट से पिछले बार के कांग्रेस प्रत्याशी आशीष कुमार ठाकुर की जगह उनकी पत्नी डॉ. रश्मि सिंह को टिकट थमाया गया है। पार्टी ने चौथी सूची में केवल एक हारे हुए प्रत्याशी गुलाब कमरो पर फिर से दांव खेला है। उन्हें भरतपुर सोनहत से उतारा गया है। कांग्रेस ने अब भी 18 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।


ये हैं 11 नए चेहरे

अंबिका सिंहदेव,, पुस्र्षोत्तम कंवर, मोहित केरकेट्टा, डॉ. रश्मि सिंह, राजेंद्र कुमार साहू, गोरेलाल बर्मन, किस्मतलाल नंद, द्वारिकाधीश यादव, विनोद चंद्राकर, चंद्रदेव प्रसाद राय, लक्ष्मी धु्रव।


उइके के मुकाबले केरकेट्टा, बिलाईगढ़ से शिक्षक नेता

पाली-तानाखार विधायक रामदयाल उइके कांग्रेस को झटका देकर भाजपा में चले गए हैं। भाजपा ने उन्हें प्रत्याशी भी बना दिया है। यहां से अब कांग्रेस ने नए चेहरे मोहित केरकेट्टा को मैदान में उतारा है। मोहित युवा नेता हैं। इधर, बिलाईगढ़ में पहले डॉ. शिवकुमार डहरिया का नाम चर्चा में था, लेकिन उन्हें आरंग से टिकट दे दिया है। उनकी जगह पर कांग्रेस ने चंद्रदेव राय को प्रत्याशी बनाया है, जो कि शिक्षक आंदोलन के बड़े नेता रहे हैं। कुछ दिन पहले ही राय ने अपने पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस प्रवेश किया था।


विधानसभा-प्रत्याशी

भरतपुर सोनहत-गुलाब सिंह कमरो

बैकुण्ठपुर-अंबिका सिंहदेव

सामरी-चिंतामणी महाराज

लुण्ड्रा-डॉ. प्रीतम राम

कटघोरा-पुस्र्षोत्तम कंवर

पाली-तानाखार- मोहित केरकेट्टा

तखतपुर- डॉ. रश्मि सिंह

बेलतरा-राजेंद्र कुमार साहू

जांजगीर चांपा-मोतीलाल देवांगन

पामगढ़-गोरेलाल बर्मन

सरायपाली-किस्मतलाल नंद

खल्लारी-द्वारिकाधीश यादव

महासमुंद-विनोद चंद्राकर

बिलाईगढ़-चंद्रदेव प्रसाद राय

बलौदाबाजार-जनकराम वर्मा

सिहावा-लक्ष्मी ध्रुव

डौंडीलोहारा-अनिला भेड़िया