रायपुर। Chhattisgarh BJP भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने शनिवार को एकात्म परिसर में पदभार संभाला। निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने विष्णु को पुष्पगुच्छ भेंटकर प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी। इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए विष्णु को बधाई दी। पदभार ग्रहण करने के बाद मीडिया से चर्चा में विष्णु ने कहा कि यह दायित्व एक बड़ी चुनौती है। इससे पहले जब दो बार अध्यक्ष बना, तब राज्य में भाजपा की सरकार थी। अब पार्टी विपक्ष में है, लेकिन भरोसा है कि संगठन के वरिष्ठ नेताओं के अनुभवों के साथ इस चुनौती से लड़ेंगे। पार्टी ने दायित्व सौंपा है, हर जिले का दौरा करूंगा। हमारे पास सरकार के खिलाफ बहुत मुद्दे हैं।

साय ने कहा कि मैं अपने दायित्वों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी में तीसरी बार प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व मिला है। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि लोगों ने केंद्र में अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार देखी है। नरेंद्र मोदी सरकार देख रहे हैं। यह गांव, गरीब और किसान की पार्टी है। जब-जब सरकार में रहने का मौका मिलता है, गांव, गरीब और किसान प्राथमिकता में होते हैं।

कांग्रेस को जनविरोधी नीतियों, भ्रष्टाचार की वजह से जनता ने खारिज किया था। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के लोक लुभावन घोषणापत्र में राज्य की जनता बहकावे में आ गई थी। अब जनता सरकार से ऊब गई है। कांग्रेस सरकार ने राज्य में जनता से किये वादों को पूरा नहीं किया। सरकार पूरी तरह फैल हो गई है। दूसरे प्रदेशों में काम पर गए मजदूरो की वापसी में उन्हें तकलीफ उठानी पड़ रही है।

राज्य सरकार के खिलाफ अब जमीनी लड़ाई

विष्णु ने कहा कि विधानसभा के बाद लोकसभा, निकाय चुनाव आया और अब कोरोना संकट आ गया, इसलिए सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन कर नहीं सके। लेकिन अब जल्द सरकार के खिलाफ जमीन की लड़ाई लड़ेंगे। गांव-गांव में मोदी सरकार की उपलब्;घिळर्-ऊि्‌झ।यों को लेकर जाएंगे। सरकार की वादा खिलाफी की पोल भी खोलेंगे।

आज चुनाव हो तो प्रदेश में बन जाएगी सरकार

विष्णु ने कहा कि 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारी हम आज से शुरू करेंगे। आज यदि चुनाव हो जाये, तो राज्य में भाजपा की सरकार बन जाएगी। शराबबंदी सरकार ने नहीं की। किसानों के साथ कर्जमाफी का वादा कर छल किया।

प्वाइंटर

- स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग के लिए प्रेरित करने 26 लाख परिवारों से करेंगे संपर्क

- प्रदेश में 200 वर्चुअल रैली होगी, जिसमें मोदी सरकार की उपलब्धि पहुंचाएंगे

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना