रायपुर ( नईदुनिया प्रतिनिधि ) । Chhattisgarh Chamber of Commerce News: फूड प्रोसेसिंग की स्थापना करने के लिए छत्तीसगढ़ चेंबर आफ कामर्स विभिन्न जिलों में कार्यशाला करेगी। यह कार्यशाला सरकार के साथ मिलकर किया जाएगा ताकि योजना सही रूप से हो सके। उद्योग चेंबर की बुधवार को बैठक हुई थी। चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि 358 वस्तुओं को एमएसएमइ सूक्ष्म और लघु उद्यमियों के लिए आरक्षित है। इस सूची में अन्य वस्तुओं को शामिल करने के लिए भी शासन से चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही उद्योगों में मशीनों के नवीनीकरण कर इंडस्ट्री 4.0 कार्यशाला का आयोजन करने पर सहमति बनी।

चेंबर के अध्यक्ष पारवानी ने बताया कि चीन एवं अन्य देशों से आयातित सामानों के लिए आयात विकल्प उत्पादों की सूची बनाकर उसके आधार पर उत्पादों के निर्माण के लिए औद्योगिक इकाइयों की स्थापना की जानी चाहिए। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा। इसके पहले मंगलवार को चेंबर सलाहकार समिति की बैठक हुई थी, जिसमें उन्होंने कहा कि इसके साथ ही इन दिनों चेंबर व कैट द्वारा लगातार टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए प्रदेश भर में अभियान भी चलाया जा रहा है।

व्यापारियों के साथ ही उनके स्‍वजनों व कर्मचारियों को भी टीकाकरण किया जाएगा। प्रदेश भर में इन दिनों टीकाकरण को लेकर व्यापक अभियान चलाया गया है और संस्थानों में 100 फीसद वैक्सीनेट का स्टीकर भी लगाया जा रहा है। इस बैठक में चेंबर के कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, राजेन्द्र जग्गी, उद्योग चेंबर के अध्यक्ष अश्विन गर्ग सहित बहुत से लोग उपस्थित थे।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local